बॉलीवुड

दिल के आगे ये सितारें हार बैठे थे ज़िंदगी की ज़ंग, इन 10 स्टार्स का हार्ट अटैक से हुआ निधन

दिल की बीमारी बहुत गंभीर बीमारी होती है. इसके चलते काई बार जवान लोगों को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाता है. हाल ही में बॉलीवुड फिल्म मेकर राज कौशल (Raj Kaushal) का दिल का दौरा पड़ने से 49 साल की उम्र में निधन हो गया है. बॉलीवुड में राज से पहले और भी कई मशहूर हस्तियां हुई है जिनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. आइए आज आपको ऐसे ही 10 स्टार्स के बारे में बताते हैं…

राजीव कपूर…

rajiv kapoor

राजीव कपूर का निधन इसी साल फरवरी में महज 59 साल की उम्र में हुआ था. वे राज कपूर के सबसे छोटे बेटे और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के छोटे भाई थे. 9 फरवरी 2021 को वे दिल का दौरा पड़ने के चलते दुनिया छोड़ गए.

सरोज खान…

saroj khan

हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर कोरियोग्राफर में से एक थीं सरोज खान. उनके डांस का हर कोई दीवाना था. सरोज खान ने साल 2020 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. 3 जुलाई 2020 को दोल का दौरा पड़ने के कारण 72 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था.

संजीव कुमार…

sanjeev kumar

संजीव कुमार हिंदी फिल्मों के दिग्गज़ अभिनेता थे. उन्हें फिल्म शोले में निभाए गए उनके किरदार ‘ठाकुर’ के लिए याद किया जाता है. संजीव कुमार का निधन महज 47 साल की उम्र में हो गया था. हार्ट अटैक के कारण वे 6 नवंबर 1985 को दुनिया को अलविदा कह गए थे.

इंदर कुमार…

inder kumar

अभिनेता इन्दर कुमार का निधन कुछ सालों पहले ही हुआ है. इन्दर ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘वॉन्टेड’ में काम किया था. वे सलमान के करीबी दोस्त थे. महज 43 साल की उम्र में हार्ट अटैक के कारण इंद्र का 4 जुलाई 2017 को निधन हो गया था.

विनोद मेहरा…

vinod mehra

बॉलीवुड अभिनेता विनोद मेहरा ने भी काफी कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आए विनोद मेहरा ने महज 45 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी थी. हार्ट अटैक के कारण विनोद मेहरा का 30 अक्टूबर 1990 को निधन हो गया था.

किशोर कुमार…

kishore kumar

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायकों के रूप में शुमार है किशोर कुमार. एक बेहतरीन गायक के साथ ही अभिनेता भी रहे किशोर कुमार का निधन दिल का दौरा पड़ने के चलते 13 अक्टूबर 1987 को 58 साल की उम्र में निधन हो गया था.

फारुख शेख…

farrukh sheikh

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रहे फारुख शेख ने 65 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी थी. जब वे परिवार के साथ दुबई में छुट्टियों का आनंद ले रहे थे तब उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका. 2013 में उन्होंने दुनिया छोड़ दी थी.

देवानंद…

devanand

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता रहे देवानंद का निधन हार्ट अटैक के कारण 3 दिसंबर 2011 को लंदन के वाशिंगटन मेफेयर होटल में हो गया था. उन्होंने 88 साल की उम्र में आख़िरी सांस ली थी. बता दें कि, देवानंद ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी थी.

रीमा लागू…

reema lagoo

18 मई 2017 को हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा रीमा लागू हम सभी को छोड़कर चली गई थी. 18 मई देर रात को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और उन्होंने प्राण त्याग दिए थे. निधन के दौरान उनकी उम्र महज 59 साल थी.

ओम पुरी…

Om Puri

ओम पुरी हिंदी फ़िल्म जगत के जाने माने अभिनेता थे. ओम पुरी का निधन 6 जनवरी 2017 को 66 साल की उम्र में हो गया था. उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया. बता दें कि, ओम पुरी अपने घर में फर्श पर मृत अवस्था में पाए गए थे.

Back to top button