बॉलीवुड

रिया चक्रवर्ती की संपत्ति जानकर हैरान हो जाएंगे आप, करोड़ों में खेलती है एक्ट्रेस

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं. अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में तेलुगु फिल्म से करने वाली रिया का जन्म 1 जुलाई 1992 को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था. बीते साल रिया देशभर में उस समय खूब सुर्ख़ियों में रही थी, जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर सुसाइड कर लिया था. बता दें कि, रिया दिवंगत एक्टर सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकी है.

rhea Chakraborty

rhea chakraborty

रिया चक्रवर्ती ने तमिल फिल्मों और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. 29 साल की रिया के खाते में अभी तक कोई ख़ास सफ़लता फ़िल्मी दुनिया में नहीं लगी है, लेकिन बीते साल वे सुशांत की मौत के बाद खूब चर्चा में रही थी. सोशल मीडिया के इस दौर में फ़िल्मी सितारों का चर्चा में रहना आम बात है और रिया भी अक्सर सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती है.

rhea chakraborty

रिया ने बड़े पर्दे पर एंट्री दक्षिण भारतीय सिनेमा से ली थी. साल 2012 में उनकी पहली तमिल फिल्म तुनेगा-तुनेगा रिलीज हुई थी. इसके बाद रिया ने हिंदी सिनेमा में साल 2014 में अपने कदम रखे थे. रिया चक्रवर्ती फिल्म ‘सोनाली केबल’ में नज़र आई थी. यह फिल्म हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्देशक रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित की गई थी.

rhea Chakraborty

बात रिया चक्रवर्ती की सम्पत्ति के बारे में करें तो महज कुछ एक फिल्मों में काम करने वाली यह एक्ट्रेस करोड़ों रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं. साल 2021 की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, उनकी कुल संपत्ति 1.5 मिलियन डॉलर बताई गई है. भारतीय मुद्रा में इसे देखें तो उनके पास 11 करोड़ रूपये की नेटवर्थ है.

rhea Chakraborty

rhea chakraborty

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty Income) एक माह में 2.5 लाख रूपये से ज़्यादा कमा लेती हैं. साल भर में उनकी आमदनी 30 लाख रूपए से अधिक हो जाती है.

rhea Chakraborty

रिया चक्रवर्ती की एक फिल्म की फ़ीस की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट बताते हैं कि, रिया को एक फिल्म के लिए 30 लाख रूपये दिए जाते हैं. करोड़ों रुपये की मालकिन होने के साथ ही रिया लग्ज़री घर और महंगी गाड़ियों की भी मालकिन हैं.

rhea chakraborty

rhea chakraborty

अब तक हिंदी सिनेमा में रिया दोबाराः सी योर इविल, हॉफ़ गर्लफ्रेंड, बैंक चोर, सोनाली केबल और जलेबी जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. बता दें कि, रिया की आगामी फिल्म ‘चेहरे’ है. इस फिल्म में अहम रोल में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी और अन्नू कपूर जैसे सितारें नज़र आएंगे.

rhea chakraborty

सुशांत संग रही लिवइन रिलेशनशिप में…

रिया चक्रवर्ती दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत संग अपने रिश्ते को लेकर भी खूब सुर्ख़ियों में रही हैं. बताया जाता है कि, रिया साल 2013 से सुशांत सिंह को जानती थी, लेकिन उन्होंने साल 2019 से सुशांत को डेट करना शुरू किया था. रिया और सुशांत दोनों अपने रिश्ते को लेकर गंभीर थे.

sushant singh rajput and rhea chakraborty

बता दें कि, रिया के लिए सुशांत सिंह राजपूत का दिल सारा अली खान से ब्रेकअप के बाद धड़का था. दोनों करीब एक साल लिवइन रिलेशनशिप में भी रहे थे. हालांकि सुशांत सिंह की मौत के एक साल बाद सब कुछ खत्म हो गया था. गौरतलब है कि, 14 जून 2020 को सुशांत ने अपने मुंबई स्थित घर में कथित रूप से फांसी लगा ली थी.

sushant singh rajput and rhea chakraborty

 

Back to top button