बॉलीवुड

टीवी पर सगाई करने के बाद 10 सालों बाद रतन राजपूत ने बताई रिश्तें की सच्चाई, कहा दर्द होता था

टीवी धारावाहिक ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’ छोटे पर्दे का एक मशहूर शो रहा है. इस शो में एक्ट्रेस रतन राजपूत ने काफी बेहतरीन अभिनय किया था. इस शो से ही उन्होंने देश भर के घरों में अपनी पहचान बनाई थी. शो में जिस तरह से उन्होंने एक साधारण लड़की का किरदार निभाया था, वह शानदार था. अब रतन पिछले काफी दिनों से छोटे पर्दे से दूर हैं. मगर वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है.

इसके साथ ही वह अपनी निजी और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बनी रहती है. इसके साथ ही वह 2010 में रतन का रिश्ता शो से सुर्ख़ियों का मुद्दा बनी थी. इस शो की वजह से रतन काफी कॉन्ट्रोवर्सी में भी रही थीं. उन्होंने इस शो में अपना रियल स्वयंवर रखा था.

रतन के इस शो में देश विदेश सहित कई लड़कों ने हिस्सा लिया था. इस दौरान इस शो में एक्ट्रेस ने अपने हमसफर के रूप में अभिनव शर्मा को चुना था. मगर इस शो के ख़त्म होने के बाद कभी दोनों की शादी नहीं हो पाई. अब इस बारे में अभिनेत्री का पूरे 10 साल बाद दर्द सामने आया है. रतन ने एक शो के दौरान बताया कि, लोगों की नजरों में मैंने यह शो अटेंशन और पैसे के लालच में किया था लेकिन यह सच नहीं है. इस शो को करने से पहले मैंने कई बार सोचा उसी के बाद हामी भरी थी. सच कहूं तो इसमें कुछ भी नकली नहीं था सबकुछ असली था. केवल इसी वजह से कि शो में एक आदमी मिला और मैंने टीवी पर सबके सामने सगाई कर ली. लोगों ने सोचा कि यह सिर्फ एक ड्रामा है.

एक्ट्रेस ‘रतन का रिश्ता’ नकली नही था

इसके साथ ही उन्होंने इस रिश्तें के बारे में आगे कहा कि, अभिनव शर्मा से सगाई के बाद रिश्तें में गहराई लाने के लिए मैंने एक साल एक्टिंग से छुट्टी भी ले ली थी. मगर दुर्भाग्य के कारण मैं इस रिश्तें को सफल बनाने के लिए कभी सफल नहीं हो पाई. इसके बाद हमने आपसी सहमति से इस रिश्तें को ख़त्म करने का फैसला ले लिया. इसके साथ ही अभिनेत्री रतन ने कहा, अगर मैं इस रिश्तें के बारे में गंभीर नही होती तो मैं काम से छुट्टी ही क्यों लेती? मुझे अगर सिर्फ पैसे चाहिए होते तो हम झूठ बोल सकते थे.

ratan rajput

कमाई करने के लिए डांस रियलिटी शो में एकसाथ भाग ले सकते थे. मगर हमने इस तरह का कुछ नहीं किया. जब लोग इस तरह की बातें करते हैं तो मुझे अंदर तक दुख होता है. उस समय इन सबका मुझ पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा था, मेरी मानसिक स्तिथि को इसने हिला डाला था,लेकिन अब मैं इसे भूल चुकी हूं.

 ratan rajput

गौरतलब है कि रतन राजपूत टीवी शो ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’ से अपनी पहचान बनाई थी. इसके बाद वह कई शोज में नजर आई थी. इनमे ‘राधा की बेटिंया कुछ कर दिखाएंगी’, ‘रिश्तों का मेला’, ‘महाभारत’, ‘संतोषी मां’ जैसे टीवी सीरियल शामिल है. इसके साथ ही रतन बिग बाॅस के 7वें सीजन में भी शिरकत कर चुकीं है.

Back to top button