बॉलीवुड

तारक मेहता शो में भाई-बहन का किरदार निभाने वाले ये दोनों रियल लाइफ में भी हैं भाई-बहन…

ये दोनों छोटे पर्दे के कलाकार हैं रियल लाइफ भाई-बहन। एक समय सेट पर ख़ूब अच्छी जमती थी इनकी केमिस्ट्री...

TMKOC Dayaben And Sundarlal

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (TMKOC) में एक समय लीड रोल निभाने वाली दिशा वकानी ने भले शो से लंबे समय से दूरियाँ बना रखी हो, लेकिन कॉमेडी शो से अपनी खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी लगातार खबरों में बनी रहती हैं। इतना ही नहीं गाहे-बगाहे तारक मेहता के शो में उनके वापसी की खबरें भी आती रहती है। बता दें कि बेबी के जन्म के बाद से लीव पर चल रही दिशा अभी तक शो का हिस्सा नहीं बनी है और आगामी समय में भी ऐसी कोई संभावना बनती नहीं दिख रही है। आज हम बात दिशा वकानी यानी दया बेन की निजी जिंदगी की करने वाले हैं।

mayur vakani disha vakani

 

जी हां बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की कभी अहम हिस्सा रहीं दयाबेन उर्फ दिशा वकानी आज भले ही टीवी की दुनिया से दूर हों। लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी में किसी भी तरह से कोई कमी नहीं हुई है। वहीं दया बेन से जुड़ी एक ख़ास बात भी है। तारक मेहता के शो में हम सभी ने कई बार देखा होगा कि सुंदरलाल, दयाबेन के भाई बनकर आते है। तो हम आपको बता दें कि शो में दिशा वकानी (Disha Vakani) उर्फ दयाबेन के भाई का किरदार निभाने वाले सुंदर लाल उनके सगे भाई हैं। दिशा वकानी के भाई का रियल नाम मयूर वकानी (Mayur Vakani) है। जो छोटे पर्दे पर दयाबेन के भाई सुंदरलाल का रोल निभाते हैं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में काम करने से पहले मयूर वकानी (Mayur Vakani) गुजराती सीरियल और फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

TMKOC Dayaben And Sundarlal

TMKOC Dayaben And Sundarlal

इतना ही नहीं अपनी प्यारी और अनोखी हंसी के माध्यम से तारक मेहता में हँसाने वाली दिशा वकानी (Disha Vakani) और शो में अपने जीजा की जेब ढीली करने वाले मयूर वकानी (Mayur Vakani) गुजराती सिनेमा का जाना-माना नाम है। ये दोनों लंबे समय से गुजराती थिएटर से जुड़े हुए हैं। हालांकि, शादी के बाद से दिशा ने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली है। मालूम हो कि दिशा वकानी ने 2014 में बिजनेसमैन मयूर पांड्या से शादी की थी। 2017 में दिशा ने बच्चे को जन्म देने की वजह से मैटरनिटी लीव ली थी। इसके बाद उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया था, लेकिन उसके बाद उन्होंने शो में कमबैक नहीं किया।

disha vakani

 

मयूर यानी कि सुंदरलाल अभी भी कभी-कभार तारक मेहता के सेट पर दिखते हैं। ऐसे में आज भी सेट पर मयूर वकानी (Mayur Vakani) से दिशा (Disha Vakani) के वापस आने को लेकर सवाल पूछे जाते हैं, लेकिन वह गोलमटोल जवाब देकर बच निकलते हैं। मालूम हो कि दिशा वकानी ने कुछ सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है। जिसमें फिल्म ‘जोधा अकबर’ और ‘देवदास’ शामिल हैं। वहीं इन दोनों के पिता भीम वकानी की बात करें तो वह भी गुजराती थियेटर आर्टिस्ट रह चुके है।

TMKOC Dayaben And Sundarlal

TMKOC Dayaben And Sundarlal

दया यानी की दिशा वकानी के अलावा सुंदरलाल की एक बहन और हैं जिनका नाम खुशाली वकानी (Khushali) है। मयूर वकानी यानी सुंदरलाल ने हेमाली वकानी से शादी की है। इनके दो बच्चें हैं। लड़के का नाम तथ्य वकानी है तो लड़की का नाम हस्थी वकानी है।

TMKOC Dayaben And Sundarlal

TMKOC Dayaben And Sundarlal

वही कभी ऐश्वर्या राय के साथ स्क्रीन साझा करने वाली दयाबेन यानी दिशा वकानी के बारे में आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पहले दिशा वकानी ने कई बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है, और ये तस्वीर इस बात का सबूत है।

TMKOC Dayaben And Sundarlal

TMKOC Dayaben And Sundarlal

Back to top button