बॉलीवुड

संजीव कुमार गए थे हेमा मालिनी के घर उन का हाथ माँगने, माँ की वजह से नहीं हो पायी शादी

अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान इस बात के लिए पछतावा कर रही थी हेमा मालिनी, क़बूल की वह बात...

Hema Malini

हेमा मालिनी (Hema Malini) बॉलीवुड में एक समय अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती थी। जिस दौरान हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने फ़िल्मी करियर में शीर्ष पर थी। उस दौरान हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना था। इतना ही नहीं, बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तो संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी तक करना चाहते थे। संजीव कुमार (Sanjiv Kumar) हेमा के घर उनका हाथ मांगने उनके पेरेंट्स के पास गए। शादी की बात को सुनकर हेमा के पेरेंट्स ने इस शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया। हेमा मालिनी की मां ने संजीव कुमार से ये भी कहा था कि वो अपनी बेटी की शादी (Marriage) सेम कास्ट के लड़के से करेंगी और उन्होंने लड़का देखा हुआ है। हेमा मालिनी पहले संजीव कुमार से शादी करने के खिलाफ नहीं थीं लेकिन अपनी मां के फैसले को देखकर उनको झुकना पड़ा।

Hema Malini

ऐसे में कहीं न कहीं जब संजीव का दिल हेमा मालिनी पर आया तो इस प्यार में उन्हें सिर्फ ठोकर ही नसीब हुई। हेमा मालिनी और संजीव कुमार की पहली मुलाकात साल 1972 में फिल्म सीता और गीता के सेट पर हुई और फिल्म के सेट पर ही संजीव कुमार अपना दिल हेमा मालिनी को दे बैठे थे, लेकिन यह एक तरफा प्यार एक तरफा ही सिमट कर रह गया। उसके बाद 1976 में संजीव कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो जाती है। जिसके बाद हेमा मालिनी शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी 1979 में करती है। यह तो बात हुई एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी हेमा मालिनी के शादी की। जो मथुरा से वर्तमान में बीजेपी (BJP) पार्टी से सांसद है।

Hema Malini

हेमा मालिनी से जुड़ा कई क़िस्सा है। ऐसे ही एक वाकये से हम आपको रूबरू कराने जा रहें हैं। जी हां धर्मेंद्र (Dharmendra) की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी (Hema Malini) बॉलीवुड में अपने काम में इतनी बिजी (Busy) रहती थीं कि शादी के बाद भी उन्होंने बहुत से काम नहीं किए थे। हेमा मालिनी की मां ने भी हेमा को कभी किसी काम को करने के लिए फोर्स (Force) नहीं किया था। हेमा की मां चाहती थीं कि वह भरतनाट्यम और एक्टिंग में ही अपना फोकस करें, लेकिन हेमा को अपनी प्रेग्नेंसी (Pregnancy) के बाद एक बात का बहुत पछतावा हुआ था और वह बच्चों के जन्म के बाद अपनी मां से इस बात की शिकायत भी की थीं। तो चलिए जानें कि हेमा को आखिर किस बात का हुआ था पछतावा।

Hema Malini

बता दें कि बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी एक बार ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में अपने बेटी ईशा के साथ आई थी। ईशा ने प्रेग्नेंसी पर एक बुक लिखी थी और इसी के प्रमोशन पर उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी से जुड़े किस्से का भी जिक्र किया था। हेमा ने उस दौरान बताया था कि जब उनकी दोनों बेटियां होने वाली थीं तो उनके पिता यानी धर्मेंद्र ने पूरा अस्पताल ही बुक कर लिया था। इतना ही नहीं, नाजों से पली इन बेटियों के लिए जब हेमा अपने हाथ से कभी कुछ बनाकर नहीं खिला पाती थीं। तो इसके पीछे हेमा ने एक बड़ी वजह बताई थी।

Hema Malini

Hema Malini

जी हां हेमा ने बताया था कि प्रेग्नेंसी के बाद जब ईशा और आहाना को कुछ घर में बनाकर खिलाने की बात आती थी तो वह कुछ भी उन्हें नहीं बना कर खिला पाती थी। हेमा ने इसका कारण बताते हुए कहा था कि, “उनकी मां ने उन्हें कभी किचन में नहीं जाने दिया और उन्हें केवल डांसिंग करियर पर ध्यान देने को कहती थीं। इसलिए उन्हें खाना बनाना ही नहीं आता था। लेकिन बच्चों के लिए उन्होंने खाना बनाने का निर्णय लिया और जब वे लंदन में एक महीने की छुट्टियां बिताने गईं तो वहां से फोन कर वह अपनी मां से खाना बनाना सीखती थी।”

Hema Malini

Hema Malini

बता दें कि हेमा ने सबसे पहले रोटी, पोहा बनाना सीखा था। उसके बाद इडली, रसम आदि। हो सकता है कि कुछ ड्रीमगर्ल के फैंस को यह कहानी पता हो, लेकिन बहुतों को इस बात की जानकारी नहीं कि जो हेमा मालिनी आज मथुरा की जनता का संसद में प्रतिनिधित्व करती है। उन्हें एक समय खाना पकाना भी नहीं आता था। ऐसे में आशा करते है यह स्टोरी आपको पसंद आएगी और आप दूसरों को भी पढ़ने के लिए यह स्टोरी शेयर करेंगे।

Hema Malini

Back to top button