बॉलीवुड

करिश्मा कपूर की दीवानगी के कारण निरहुआ को मिली थी बड़ी सजा, हालत हो गई थी खराब

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां आई है जिन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी फ़िल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है. इस सूची में मशहूर अदाकारा करिश्मा कपूर का नाम भी शामिल है. करिश्मा कपूर आज 47 साल की हो गई है. उनका जन्म 25 जून 1947 को अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता कपूर के घर हुआ था.

karisma kapoor

साल 1991 में महज 17 साल की उम्र में करिश्मा कपूर ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे. उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में एक बड़ा नाम कमाया है. वे एक लंबे अरसे से फ़िल्मी दुनिया से दूर है, हालांकि आज भी उन्हें अपने बेहतरीन काम के लिए याद किया जाता है. 90 के दशक में करिश्मा का बॉलीवुड पर राज था. उन्होंने इस दौरान एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड में उनकी पहली फ़िल्म ‘प्रेम कैदी’ थी जो कि साल 1991 में प्रदर्शित हुई थी. अपने दौर के लगभग हर बड़े स्टार के साथ करिश्मा कपूर ने काम किया है. उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट यूं तो काफी लंबी है, लेकिन बता दें कि उनकी जो सबसे चर्चित और सफल फ़िल्में रही है उनमें ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘राजा बाबू’, ‘दिल तो पागल है’, ‘बीवी नम्बर वन’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल है.

karisma kapoor

करिश्मा कपूर को पसंद करने वालों की संख्या लाखों करोड़ों में है. उनके दीवानों में एक नाम भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ का भी है. एक समय निरहुआ भी करिश्मा के बड़े फैन रहे हैं. उन्होंने खुद इस बात का ख़ुलासा अपने एक साक्षात्कार में किया था. बता दें कि, आज के समय में निरहुआ भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार है. वे भोजपुरी सिनेमा के सबसे चर्चित और सफ़ल कलाकारों में से एक है.

karisma kapoor

निरहुआ ने अपने एक साक्षात्कार में बड़ा ही मजेदार किस्सा साझा किया था. उन्होंने बताया था कि वो बचपन से ही बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर को काफी पसंद करते हैं. निरहुआ के मुताबिक़, करिश्मा के प्रति उनकी दीवानगी कुछ इस कदर थी कि उन्होंने करिश्मा की एक भी फ़िल्म नहीं छोड़ी. उन्होंने करिश्मा की सभी फ़िल्में देख रखी है. निरहुआ करिश्मा की फिल्मों को फर्स्ट डे फर्स्ट शो की टिकट के साथ देखते थे. करिश्मा के प्रति गजब की दीवानगी के चलते निरहुआ को एक बड़ी सजा भी मिली थी.

karisma kapoor and nirahua

बात यह है कि, साल 1996 में करिश्मा कपूर और आमिर खान की सुपरहिट फ़िल्म राजा हिन्दुस्तानी आई थी. इस फ़िल्म के दौरान निरहुआ एनसीसी कैंप में थे. इस फ़िल्म को निरहुआ देखना चाहते थे और वे इसके लिए काफी उत्साहित भी थे. वे भीतर ही भीतर यह सोच रहे थे कि अगर उनके हाथ से फ़िल्म निकल गई तो उनका फर्स्ट डे फर्स्ट शो का रिकॉर्ड टूट जाएगा.

karisma kapoor and nirahua 5

निरहुआ ने बताया था कि, ”NCC कैंप में छात्रों को बहुत डिसिप्लीन में रहना होता है. कैंप के बाहर नहीं निकलने दिया जाता है. मैंने फिल्म देखने के लिए एक तरकीब सोची और एनसीसी कैंप से संचालक से 1 घंटे की छुट्टी मांगी और मुझे मिल गई. कैंप से निकलने के बाद मैं फिल्म देखने चला गया. वापस आते-आते काफी देर हो गई. जिसके चलते कैंप के लोग टेंशन में आ गए.”

karisma kapoor and nirahua

इस बारे में बात करते हुए भोजपुरी स्टार ने आगे कहा कि, जब मुझसे देरी से आने का कारण पूछा गया तो मैंने सब कुछ सच सच बता दिया. लेकिन सच बोलना निरहुआ को भारी पड़ गया. अभिनेता ने कहा कि उन्हें सजा देते हुए NCC कैंप संचालक ने उनसे काफी देर तक पुशअप्स लगवाए. बता दें कि, ‘राजा हिन्दुस्तानी’ को ध्यान में रखते हुए निरहुआ ने भी ‘निरहुआ हिन्दुस्तानी’ नामक फ़िल्म में काम किया था.

karisma kapoor and nirahua

Back to top button
?>