बॉलीवुड

खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है आफताव शिवदासानी की पत्नी, 38 की उम्र में की थी शादी

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता आफताब शिवदासानी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. आफताब ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. आज ही के दिन साल 1978 में उनका जन्म मुंबई में हुआ था. आइए आज आपको इस हैंडसम अभिनेता की उनके जन्मदिन के अवसर पर कुछ ख़ास बातें बताते हैं…

इस बात के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि आफताब शिवदासानी बचपन से ही फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में बतौर बाल कलाकार भी काम किया है. हर किसी की जिंदगी में उतार चढ़ाव भरा सफ़र जारी रहता है. चाहे कोई फिल्म अभिनेता हो या कोई आम आदमी. आफताब शिवदासानी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. वे बॉलीवुड में कोई बड़ा नाम तो नहीं कर पाए लेकिन उनके काम को दर्शकों ने पसंद किया है.

आफताब शिवदासानी की गिनती हिंदी सिनेमा के उन अभिनेताओं में होती है जिन्होंने बॉलीवुड में बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है. यह बात बहुत ही कम लोगों को पता होगी कि आफताब शिवदासानी ने हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में काम किया है.

इस फिल्म में वे बाल कलाकार के रूप में देखे गए थे. साल 1987 में आई इस फिल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी जैसे दिग्गज़ कलाकारों ने अहम भूमिका अदा की थी. इस फिल्म के दौरान आफ़ताब की उम्र महज 9 साल थी.

aftab shivdasani wife

मिस्टर इंडिया में काम करने के बाद आफ़ताब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म का भी हिस्सा रहे. अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शहंशाह’ में भी आफ़ताब को देखा गया. साल 1988 में रिलीज हुई इस फिल्म में आफ़ताब शिवदासानी ने अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया था. इसके बाद आफ़ताब को ‘अव्वल नंबर’, ‘चालबाज’ और ‘इंसानियत’ जैसी फिल्मों में भी देखा गया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aftab Shivdasani (@aftabshivdasani)


21 की उम्र में लीड एक्टर के रूप में डेब्यू…

आफ़ताब ने महज 21 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में कदम रख दिए थे. उनकी लीड एक्टर के रूप में पहली फिल्म ‘मस्त’ थी. निर्देशक राम गोपाल द्वारा बनाई गई यह फिल्म साल 1999 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट जानी और खूबसूरत अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर थी. बता दें कि, फिल्म ने सुपरहिट होते हुए बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त की थी. ख़ास बात यह है कि इस फिल्म के लिए आफ़ताब को बेस्ट मेल डेब्यू और मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर जैसे कई अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

aftab shivdasani

आफ़ताब शिवदासानी ने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में काम किया है, लेकिन ‘मस्त’, कसूर और ‘हंगामा’ जैसी फिल्मों को छोड़ दें तो उनकी अन्य कोई फ़िल्म ज्यादा सफल नहीं हो सकी. बता दें कि, इन फिल्मों में भी वे सोलो रोल में नहीं थे. आगे जाकर वे ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’, प्यार इश्क और मोहब्बत, ‘कोई मेरे दिल से पूछे’, ‘क्या यही प्यार है’, ‘आवारा पागल दीवाना’ और ‘प्यासा’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे. जिन्हें मिला जुला रिस्पॉन्स मिला.

aftab shivdasani wife

फ़िल्में फ्लॉप होने के कारण आफ़ताब एडल्ट कॉमेडी फिल्मों का भी हिस्सा रहे. इनमे ग्रैंड मस्ती और ग्रेट ग्रैंड मस्ती जैसी फ़िल्में शामिल है. बता दें कि, आफ़ताब प्रोडक्शन हाउस और दूसरे इवेंट्स के जरिए अच्छा पैसा कमा लेते हैं. वे अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं. साल 2014 में 38 साल की उम्र में आफ़ताब ने निन दुसंज से शादी की थी. दोनों की 10 माह की एक बेटी है.

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aftab Shivdasani (@aftabshivdasani)

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

aftab shivdasani wife

Back to top button