बॉलीवुड

काजोल के भाई के साथ इशक फरमा रही है सुमोना चक्रवर्ती, दोनों की उम्र में है काफी फासला

टीवी की दुनिया में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का नाम बहुत ही बड़ा है. कपिल ने बहुत ही कम समय में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. इसके साथ ही उनके शो में नज़र आने वाला हर एक केरेक्टर भी देश भर में मशहूर हो चुका है. कपिल के शो में कभी भूरी और सरला का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती (Sumona Chakraborty) 35 साल की हो चुकी हैं. 24 जून, 1986 को लखनऊ में जन्मी सुमोना ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘मन’ से की थी.

sumona chakravarti

उस समय सुमोना बड़ी ही मासूम नज़र आती थी. उस फिल्म के समय उनकी उम्र महज़ 13 साल ही थी. वह 6th क्लास में पढ़ाई कर रही थी. एक एक्ट्रेस के रूप में उनका पहला सीरियल 2006 में आया ‘कसम से’ आया था. इस शो में उन्होंने निवेदिता का किरदार प्ले किया था. कुछ खबरों की माने तो कपिल के शो में उनकी ऑनस्क्रीन वाइफ का रोल निभाने वाली सुमोना रियल लाइफ में काजोल और रानी मुखर्जी के भाई सम्राट मुखर्जी के साथ रिश्ते में है.

sumona chakravarti

 

sumona chakravarti and samrat

ज्ञात हो कि सम्राट उनसे उम्र में 8 साल बड़े है. एक बार अपनी शादी की अफवाह पर सुमोना ने दुबई के रेडियो स्टेशन ‘जोश 978 यूएई’ पर कहा था- सम्राट उनके पारिवारिक दोस्त हैं, लेकिन उन दोनों में किसी भी तरह से शादी को लेकर कोई बात नहीं हुई है.

sumona chakravarti and samrat

साथ ही इस एक्ट्रेस ने कहा कि भविष्य में भी कुछ इस तरह का कोई प्लान नहीं है. सुमोना इन अफवाहों पर हँसते हुए कहती है कि सम्राट से उनकी मुलाकात सिर्फ एक बार दुर्गा पूजा में ही हुई थी. सुमोना आज 35 साल की हैं, वहीं जबकि सम्राट मुखर्जी 43 साल के हो चुके हैं. ये दोनों ही 2015 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक-दूसरे के नज़दीक आए थे. आपको बता दें कि सम्राट डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘खेले हम जी जान से’ में एक्ट कर चुके है.

sumona chakravarti and samrat

सुमोना की बात करें तो सुमोना ने लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल लखनऊ, उत्तर प्रदेश और हीरानंदानी फाउंडेशन स्कूल, मुंबई से अपनी पढाई की है. इसके बाद उन्होंने मुंबई के जय हिन्द कॉलेज से ग्रैजुएशन किया है. उनके परिवार में पिता और माँ के अलावा एक छोटा भाई भी है. उनके पिता श्रीलंका में काम करते है. गौरतलब है कि बॉर्डर में काम कर चुकी एक्ट्रेस शरबानी मुखर्जी के सम्राट मुखर्जी छोटे भाई है. सम्राट ने ‘भाई भाई’ (1997) और ‘सिकंदर सड़क का’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग की है. आपको बता दें कि सम्राट के पिता रोनू मुखर्जी, काजोल के पिता शोमू मुखर्जी और रानी के पिता राम मुखर्जी सगे भाई है.

sumona chakravarti and samrat

कपिल और सुमोना की जोड़ी ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के दौरान देश भर में खूब मशहूर हुई थी. यहीं से सुमोना को लोग जानने लगे थे. सभी उन्हें कपिल की पत्नी समझने लगे थे. इसके बाद वो सोनी टीवी के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में भी कपिल की लव इंटरेस्ट बनकर लौटी थी.

आपको बता दें कि सुमोना कई टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुकी है. वह जी टीवी पर ‘कसम से’ (2006-2009), बिंदास पर ‘सुन यार चिल मार’ (2007 ), दूरदर्शन पर ‘कब क्यों कैसे’ (2009), स्टार प्लस पर ‘कस्तूरी’ (2007-2009), और सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ (2011-2014), जैसे कुछ शानदार शोज में काम कर चुकी हैं. वह एक्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग भी करती है.

Back to top button