समाचार

वीडियो : कश्मीरी हिंदुओं को निकालने पर भड़के पीएम मोदी, कहा – मैं चुप हूं इसका मतलब ये नहीं कि..!

नई दिल्ली – उबलते कश्मीर पर पीएम मोदी के बयान का इंतजार कर रहे देश को आज जवाब मिल गया है। कश्मीरी हिंदुओं को वहां से निकाले जाने पर पीएम मोदी ने कहा है की – हम चुप हैं इसका मतलब ये नहीं की जो भी चाहे वो भारत की हजारों साल की महान सांस्कृतिक विरासत को आए दिन चोंट पहुंचाता रहे। दरअसल, पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह ने ट्विटर पर पीएम नरेंद्र मोदी का वीडियो शेयर किया है, शेयर किए गए इस वीडियो में पीएम मोदी कश्मीर घाटी से हिंदुओं को निकाले जाने को लेकर अब्दुल्ला फैमिली पर जमकर बरसते दिख रहे हैं। Modi on Kashmiri pandit.

पीएम का फारुख अब्दुल्ला को मुंहतोड़ जवाब –

इस वीडियो को शेयर करते हुए तारिक फतेह ने लिखा है कि – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के सांप्रदायिक नेता फारुख अब्दुल्ला को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पीएम ने घाटी से हिंदुओं के पलायन के लिए फारुख अब्दुल्ला और उनके पिता शेख अब्दुल्ला और बेटे उमर अब्दुल्ला पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी इस वीडियो में कश्मीर से हिंदुओं के पलायन यानी निकाले जाने को लेकर अब्दुल्ला फैमिली पर निशाने साधते हुए वर्तमान की गंभीर स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

फारुख अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने वीडियो में कहा है कि, “मैं फारुख अब्दुल्ला से कहना चाहता हूं कि हजारों सालों के हिंदुस्तान के इतिहास में भारत की हजारों साल की महान सेक्युलरिज्म की परंपरा को सबसे गहरी चोट अगर कही पड़ी है तो कश्मीर में पड़ी है और ये सब हुआ है श्रीमान फारुख अब्दुल्ला जी आपके पिता की राजनीति के चलते।”

पीएम मोदी ने पहली बार कश्मीर पर दिखाया रौद्र रूप –  

वीडियो में पीएम मोदी ने आगे कहा है कि – “श्रीमान फारुख अब्दुल्ला जी आपकी राजनीति के चलते भारत की हजारों साल की महान सेक्युलेरिज्म की परंपरा को सबसे गहरी चोट पहुंची है। इसमें श्रीमान फारुख अब्दुल्ला जी आपके बेटे की राजनीति भी इसका कारण है। कश्मीर इस देश का हिस्सा है जहां से पंडितों को उनके धर्म के आधार पर निकाल दिया गया। आपने परंपरा की भूमि को अपने निजी राजनीतिक लाभ के लिए संप्रदाय के रंग से रंग दिया। तो इसलिए मोदी को वोट देने वालों को दरिया में डुबोने की बात करने से पहले आप, आपके पिता और आपके बेटे को कश्मीर की राजनीति को सारी दुनिया में कौमी रंग देने के पाप को देखना चाहिए।”

पीएम मोदी ने आगे फारुख अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए कहा है कि – “अगर किसी को डूबना चाहिए तो शीशे में अपना चेहरा देख लीजिए। अपने पिता को दर्पण के सामने खड़ा करके उनसे पूछिये कि कश्मीर के पंडितों को वहां से खदेड़ देने वाले लोग किस मुंह से सांप्रदायिकता पर उपदेश दे रहे हैं? ये उनके मुंह से यह शोभा नहीं देता। हम चुप हैं इसका मतलब यह नहीं है कि जो भी चाहे वह भारत की हजारों साल की सांस्कृतिक विरासत को चोट पहुंचाता रहेगा।”

देखें वीडियो –

 

 

***

Back to top button