अध्यात्म

शरीर में मौजूद तिल और उंगलियों से जानिए आपकी शादी के लिए किस तरह की लड़कियां होती है भाग्यशाली

हिन्दू धर्म में कई मान्यताएं और कई तरह के धर्म शाश्त्र है. इसमें जीवन में होने वाली हर एक घटना के बारे में विवरण मिलता है. इसके साथ ही इसमें ज्योतिशास्त्र को भी बहुत माना जाता है. हिन्दू धर्म में हाथों की रेखा के साथ ही उँगलियों माथे की लकीरे आदि का भी काफी महत्व होता है. इसके साथ ही शरीर पर बनने वाले कुछ चिह्नों और तिलों को अशुभ तो वहीं कुछ को बहुत ही शुभ माना जाता है. इसके साथ ही सामुद्रिक शास्त्र में कुछ चिह्नों, तिलों और शरीर के अंगों की बनावट के बारे में भी काफी कुछ बताया गया है.

samudra shastra

इसके मुताबिक जिन लड़कियों के शरीर पर ये होते हैं उन्हें बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. हम आपको इन्ही चिन्हो के बार में तफ्तीश से बताने जा रहे है.

अगर किसी के तलवे में शंख व अन्य शुभ चिह्न हो तो

good girl signs according to astrology

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार देखें तो जिन लड़कियों के पैर के तलवे में शंख, कमल या चक्र का चिह्न बना होता है. उस तरह की लड़कियां स्वयं और परिवार के लिए बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली रहती है. इसके साथ ही ऐसी लड़कियां अपने जीवन में भी काफी ऊँचे पद पर पहुँचती है. इसके अलावा जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा चौड़ा और गोलाई एवं लालिमा आकार का बना होता है, उनका पूरा परिवार सुखपूर्वक जीवन यापन करता है.

अगर आपके शरीर के बाएं हिस्से में तिल हो तो

till

जैसा की आपको पता है हर इंसान के शरीर के अलग-अलग हिस्सों में कई तरह के तिल होते है. इनमे से कुछ तिल व्यक्ति के जन्म समय के होते हैं तो वहीं कई बार कुछ तिल बाद में भी बन जाते हैं. आपको बता दें कि शरीर पर बने हुए तिलों का अलग-अलग महत्व होता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी महिला के शरीर पर दाएं हिस्से की तुलना में बाएं हिस्से में अधिक तिल होते हैं तो माना जाता है कि ऐसी लड़कियां परिवार के लिए हमेशा ही लक्की होती है.

इसके साथ ही चौड़ा माथा होता है बेहद ही शुभ

samudra shastra

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार देखें तो जिन लड़कियों का माथा चौड़ा होता है वे बहुत भाग्यशाली रहती है. यदि किसी लड़की का माथा तीन अंगुली से भी ज्यादा चौड़ा और चंद्रमा के आकार का रहता है तो ऐसी लड़कियां सौभाग्य और सुख में वृद्धि करने वाली होती हैं इसके साथ ही माना जाता है कि ये जिस घर में इनका प्रवेश होता है वहां धन-धान्य और खुशहाली बनी रहती है.

लंबी उंगलियों वाली लड़कियां होती है बेहद ही शुभ

samudra shastra

सामुद्रिक शास्त्र के हिसाब से देखें तो जिन लड़कियों की उंगलियां लंबी और सुंदर होती हैं वे अपने पति के लिए बहुत भाग्यशाली रहती है. इनकी जिस भी लड़के से शादी होती हैं उसे नौकरी और व्यवसाय में खूब तरक्की मिलती है. साथ ही ऐसी लड़कियों घर परिवार में प्यार भी बनाकर रखती है. ये जिस भी घर में जाती है वहां लक्ष्मी जी का वास रहता है.

इसके साथ ही समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति के पास बड़ा माथा होता है, वह बेहद बुद्धिमान, ज्ञानी और विद्वान होते हैं. इसके अलावा उनके अंदर सीखने की कला भी बहुत तेज होती है.

Back to top button