बॉलीवुड

‘ब्लैक’ फिल्म में इस एक्ट्रेस ने निभाया था रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार, अब हो चुकी है ऐसी

संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर मे से एक है। उन्होंने इतने सालों से हमें एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मे दी है। उनकी फिल्में जब लोग देखते है तो देखते ही रह जाते है। साल 2005 में उन्होंने ब्लैक फिल्म बनाई थी जिसमें अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी लीड रोल में थे। इस फिल्म में दोनों की एक्टिंग को काफी सराहा गया था। दोनों को ही दर्शकों और क्रिटिक की काफी सराहना मिली थी। इसी फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर भी दिया गया था।

ayesha kapur

इन दोनों के अलावा इस फिल्म में एक और किरदार था जिसने सभी को अपनी और आकर्षित किया था। रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार आयशा कपूर ने निभाया था। उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था। आयशा उस समय केवल 11 साल की थीं और इतनी छोटी सी उम्र में उन्होंने अमिताभ बच्चन को अपनी एक्टिंग से टक्कर दी थी। उन्हें ब्लैक फिल्म के लिए बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर का भी अवार्ड दिया गया था। अब आयशा काफी बड़ी हो चुकी है और वह बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने के लिए तैयार है। आपको बताते है आयशा आजकल कहां है और किस हाल में है।

ayesha kapur

ayesha kapur

आयशा ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। आयशा की मां जर्मन नागरिक हैं और उनके पिता एक मशहूर बिजनेसमैन हैं। आयशा का एक सगा भाई मिलन और दो सौतेले भाई आकाश और विकास हैं। आयशा के पिता लेदर बैग्स का इंटरनेशनल ब्रांड हाईडिजाइन चलाते हैं। वह इस चेन के मालिक हैं। आपको बात दें कि ब्लैक फिल्म के लिए इस किरदार को निभाने के लिए आलिया भट्ट और आयशा दोनों ने ऑडिशन दिया था। मगर इसमें आयशा को लिया गया।

ayesha kapur

ayesha kapur

गौरतलब है कि आखरी बार आयशा साल 2009 में आई फिल्म सिकंदर में नजर आई थी इसके बाद से ही वह इंडस्ट्री से गायब हो गई। बता दें कि आयशा कपूर को शेखर कपूर ने अपनी फिल्म ‘पानी’ के लिए लीड एक्ट्रेस चुना था। इस फिल्म में वह सुशांत सिंह राजपूज के अपोजिट नजर आने वाली थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayesha Kapur (@ayeshakapur)

आयशा एक बिजनेस वूमेन होने के साथ साथ लेखक भी है। वह ब्लॉग भी लिखती है उनके फॉलोअर्स की संख्या काफी अधिक है। आयशा इस समय अपनी मां के साथ एक ज्वेलरी ब्रांड से जुड़ी हुई है। आयशा सोशल साइड पर काफी एक्टिंग रहती है। आए दिनों अपनी तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती रहती है।

ayesha kapur

एक्ट्रेस कभी योगा तो कभी फोटोशूट कराते हुए तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। उनकी इन तस्वीरों में आयशा के चेहरे पर मासूमियत आज भी ठीक वैसी ही है जैसे कि बचपन में हुआ करती थी। जानकारी के मुताबिक इस समय आयशा कपूर अदम ओबेरॉय को डेट कर रही हैं। उनके साथ आयशा अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

ayesha kapur

ज्ञात हो कि संजय लीला भंसाली की आइकोनिक फिल्म हम दिल दे चुके सनम को हाल ही में 22 साल पूरे हुए है. इस मौके पर फिल्म की स्टार कास्ट ने सभी को बधाई दी थी. साथ ही फिल्म के सेट से कुछ तस्वीर भी शेयर की थी. इस फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन थे.

ayesha kapur

Back to top button