दिलचस्प

दुल्हन से मिलने के पहले ही बज गया दूल्हे का बाजा, हुआ ऐसा की सुहागरात भी नहीं मना पाया : देखें Video

शादी में सबसे ज्यादा मजा बारात में डांस करने का है। जब भी किसी लड़के की शादी होती है और हमे उसका न्योता मिलता है तो हम खुशी से झूम उठते हैं। फिर हम बारात में डांस करने की प्रैक्टिस भी शुरू कर देते हैं। वैसे कुछ लोग बारात में बिना किसी प्रैक्टिस के नाचते हैं। वे अपनी धून में इधर उधर हाथ पैर हिला देते हैं। हर बारात में एक दो लोग ऐसे भी होते हैं जो दारू के नशे में नॉन स्टॉप डांस करते हैं। फिर कुछ के ऊपर नागिन डांस करने की धून सवार हो जाती है।

इस बारात में कुछ ऐसे भी होते हैं जो डांस करने में शर्माते हैं। उन्हें जब तक दूसरे लोग पकड़ कर लाते नहीं तब तक वे नाचते नहीं है। वैसे तो शादी में अधिकतर बाराती ही नाचते हैं, लेकिन कई बार दूल्हा भी जोश जोश में नाच लेता है। दूल्हे को अधिकतर उसके दोस्त ही डांस करने बुलाते हैं। वैसे परंपरा के अनुसार दूल्हा जब एक बार घोड़ी पर चढ़ जाए तो दुल्हन के गेट पर तोरण मारने तक पैर जमीन पर नहीं रखता है। यदि वह ऐसा कर दे तो अपशगुन हो जाता है।

groom falling

इसलिए अधिकतर दूल्हे अपनी शादी में घोड़ी से उतरकर नहीं नाचते हैं। लेकिन आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें दूल्हे ने बीच का रास्ता अपनाया। मतलब उसने कुछ ऐसा किया जिससे उसका नाचना भी हो गया और वह घोड़ी से जमीन पर भी नहीं उतरा। दरअसल दूल्हे का एक दोस्त बारात में दूल्हे को अपने कंधे पर बैठा लेता है। फिर वह दोस्त के कंधे पर बैठकर ही डांस के मजे लेता है।

लेकिन यह डेढ़ सयानी अक्कल लगाना दूल्हे को भारी पड़ जाता है। शादी होने के पहले ही उसका सबके सामने बैंड बज जाता है। उसे दोस्त के कंधे पर बैठकर डांस करना बहुत भारी पड़ जाता है। उसकी इज्जत सबके सामने चकनाचूर हो जाती है। दरअसल जब दूल्हा दोस्त के कंधे पर डांस करता है तो नाचते हुए दोस्त का बैलेंस बिगड़ जाता है। ऐसे में दोस्त और इसके कंधे पर बैठा दूल्हा दोनों ही नीस धड़ाम से जमीन पर गिर जाते हैं।

दूल्हे को नीचे गिरता हुआ देख बाराती हैरान रह जाते हैं। वह उसकी मदद को आगे आते हैं और उसे उठाते हैं। यह सब इतना जल्दी होता है कि कुछ समझ ही नहीं पड़ता है। दूल्हे को गिरता हुआ देख यही लगता है कि उसे चोट जरूर लगी होगी। गिरने से उसका एक पल में ही डांस का भूत उतर आता है। यह घटना दूल्हे के लिए भले दर्दनाक हो, लेकिन वीडियो देखने वालों को तो बहुत मजा आता जाता है।

दूल्हे के डांस करते हुए गिरने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। लोग कमेंट सेक्शन में दूल्हे के बहुत मजे ले रहे हैं। किसी ने लिखा कि ‘और बना लो कमीने दोस्त। ये आपको हमेशा ले डूबते हैं।’ फिर एक अन्य कमेंट आता है ‘अपनी शादी में ऐसे स्टंट कौन करता है भाई?’

देखें वीडियो


वैसे दूल्हे के साथ हुई इस घटना पर आपकी क्या राय है?

Back to top button
?>