समाचार

उदयपुर में चाकू की नोक पर 4 गुंडों ने टूरिस्ट कपल से की लूटपाट, वीडियो देख आप भी सहम जाएंगे

कहीं घूमने का बना रहें विचार तो यह वीडियो एक बार जरूर देखें, वरना आप भी पड़ सकते है मुसीबत में...

घूमने का शौक़ीन हर कोई होता है। हर व्यक्ति कहीं न कहीं घूमने का शौक़ रखता है। लेकिन सोचिए अगर आप कहीं घूमने जाएं और आपके साथ कोई अनहोनी हो जाएं तो कैसा लगेगा? वैसे भी जब हम कहीं घूमने जाते हैं तो बड़े मन से योजनाएं बनाते हैं और ऐसे में कुछ ऐसा हो जिसकी हमने कल्पना न की हो। फ़िर घूमने जाने के पहले हमें जरूर सोचना पड़ेगा। जी हां ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहा है। जिसे देखकर यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैसे चोर दिनदहाड़े राहगीरों को लूटने से बाज नहीं आ रहें हैं।

udaipur 4 boys looting tourist couple

बता दें कि यह घटना उदयपुर अंबामाता थाना क्षेत्र के बड़ी तालाब में शुक्रवार शाम को हुई, जहां चाकू दिखाकर चार बदमाशों ने कार सवार युवक-युवती को रोका और उनसे मोबाइल, नकदी, घड़ी सहित अन्य सामान लूट लिए। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो काफ़ी तेजी से वायरल हो रहा है। मालूम हो कि इस वीडियो में दिख रहा है कि, एक युवक है। जिससे चाकू की नोंक पर कुछ गुंडे सामान छीन रहे हैं। युवक एक कार के पास खड़ा है और पीछे से एक लड़की की भी आवाज आ रही है, वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है लड़का और लड़की शायद यहां घूमने आए थे, मगर कुछ चोरों ने इन्हें घेरकर चाकू की नोंक पर सारा सामान लूट लिया। गाड़ी की चाबी तक छीन ली। जबकि लड़की पीछे से चिल्ला रही है कि गाड़ी की चाबी तो दे दो भईया, लेकिन लूट-पाट करके ये बदमाश बाइक से भाग जाते हैं।


लूट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। जिसमें दो बाइक पर 5-6 लोग दिख रहे हैं। ये वीडियो लोगों को इतना खौफजदा कर रहा है कि इसे देखने के बाद कोई भी कहीं पर घूमने जाने में ही हिचकने लगेगा। इस वीडियो को देखकर एक और बात पुख्ता हो जाती है कि पता नहीं भारत में कब किसके साथ कहां-क्या हादसा हो जाए? लेकिन वीडियो सामने आने के बाद उदयपुर पुलिस ने कुछ ही घंटों में ही आरोपियों को पकड़ लिया।

बता दें कि इस वीडियो को लक्ष्मीकांत भारद्वाज नामक अकाउंट से ट्वीट किया गया है और कैप्शन लिखा कि, “ये आज का राजस्थान है। सरे आम चाकू की नोक पर अपराधी बेख़ौफ़ लुट रहें हैं। ये बेशर्म घटना उदयपुर की है। पर शर्म आपको नहीं आएगी?” वैसे भी बीते दौर में जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आई है। तबसे राज्य में अपराध की घटनाएं काफ़ी बढ़ गई है। बीते दिनों ही पीएल पुनिया ने कहा था कि, ” प्रदेश में गहलोत सरकार के लगभग 29 माह के कार्यकाल में अपराधों में दिनोंदिन बढ़ोतरी हुई है। 27.49 प्रतिशत वृद्धि के साथ कुल अपराध के मामले 4 लाख 98 हज़ार 800 से अधिक, डकैती, लूट व चोरी के 86 हज़ार से अधिक वारदातें, नाबालिग बच्चियों एवं महिलाओं के प्रति 90 हज़ार 668 से अधिक अपराध, दुष्कर्म की 13, 635 से अधिक वारदातें, इन मामलों में 45.54 प्रतिशत वृद्धि, दलितों के प्रति 16 हज़ार 500 से अधिक, आदिवासियों के प्रति 4 हज़ार 510 से अधिक अपराध के मामले सामने आ चुके हैं।”


बता दें कि इस घटना को लेकर जयपुर पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि इस संबंध में थाना अंबामाता में मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 10 टीमों का गठन किया गया है। 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया। कुल मिलाकर देखें तो ऐसी घटनाएं बढ़ना समाज के लिए शुभ संकेत नहीं, क्योंकि अगर व्यक्ति घर से बाहर घूमने के लिए निकलता है तो सोचता है कि उसके साथ सब बेहतर होगा, लेकिन ऐसे ही दिनदहाड़े चोरी और लूट की वारदात बढ़ेगी तो यह क़ानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़ी करती है।

Back to top button