बॉलीवुड

सोनाली बेन्द्रे से बहुत प्यार करते थे राज ठाकरे, मगर शादी के बीच में आ गये थे बाल ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के चीफ और बाल ठाकरे के भतीजे राज ठाकरे (Raj Thackeray) आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे है. महाराष्ट्र की राजनीति का प्रमुख चेहरा बन कर उभरे राज़ ठाकरे बाल ठाकरे के छोटे भाई श्रीकांत ठाकरे के बेटे है. राज ठाकरे राजनीति में अपनी भाषा के लिए जानें जाते है. इसके साथ ही उनकी निजी जिंदगी भी हमेशा ही मशहूर रहती है. चाहे वह उत्तर भारतीयों के साथ मारपीट करने का मामला हो या फिर किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस पर उनका दिल आ जाना. राज़ ठाकरे सोनाली बेन्द्रे के साथ अपने लव अफेयर के कारण भी चर्चा में रहे है.

raj thackeray and sonali bendre love story

आपको बता दें कि राज ठाकरे पहले से ही शादीशुदा थे बावजूद इसके उनका दिल सोनाली बेन्द्रे पर आ गया था. दोनों एक दूसरे को प्यार भी करने लगे थे. लेकिन उनकी शादी इस एक वजह से नहीं हुई. इन दोनों के अफेयर की बात जब शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को पता चली तो उन्होंने दोनों की शादी से साफ़ ही मना कर दिया था. राज ठाकरे के ताऊ और शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने राज़ से कहा कि, अगर शादीशुदा होते हुए भी वो सोनाली बेंद्रे से शादी करेंगे तो इससे पार्टी की इमेज को नुकसान होगा. साथ ही उन्होंने कहा, भविष्य के लिए यह सही नहीं होगा.

raj thackeray and sonali bendre love story

राज ठाकरे ने चुपचाप बाल ठाकरे की बात सुनी और शादी करने का फैसला बदल दिया. ऐसा भी इसलिए हुआ क्योंकि राज ठाकरे को लगता था कि बाल ठाकरे के जानें के बाद उन्हें ही पार्टी की कमान मिलेगी. इसलिए उन्होंने बिना कुछ कहे बाल ठाकरे की बात मान ली और अपनी पार्टी के लिए अपनी मोहब्बत को कुर्बान कर दिया. लेकिन बाद में बाल ठाकरे के जाने के बाद पार्टी की कमान उद्धव ठाकरे को मिली और राज़ ठाकरे ने अपनी दूसरी पार्टी बना ली.

raj thackeray and sonali bendre love story

बता दें कि राज ठाकरे ने मराठी फिल्मों के फोटोग्राफर और प्रोड्यूसर-डायरेक्टर रहे मोहन वाघ की बेटी शर्मिला से शादी की है. आज राज़ और शर्मीला के दो बच्चे है. उनके बेटे का नाम अमित और बेटी का नाम उर्वशी है. शर्मिला अक्सर ही अपने पति के साथ कई मौकों पर एक साथ नज़र आती है. वे फिल्मों के प्रीमियर पर भी सेलिब्रिटीज के साथ नज़र आती है. राज ठाकरे और शर्मिला की लव स्टोरी का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है. राज ठाकरे की मां बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती थी. इसी बीच शर्मिला उन्हें देखने गई थीं. शर्मिला को पहली ही नज़र में राज़ ठाकरे की माँ ने बहू के रूप में चुन लिया था. बाद में दोनों की शादी कर दी गई थी.

raj thackeray and sonali bendre love story

आज राज़ ठाकरे की पत्नी सिर्फ घर परिवार के साथ नहीं बल्कि राजनीति में भी पति के साथ खड़ी रहती है. मुंबई पुलिस ने राज ठाकरे को एक बार टोल मुद्दे पर गिरफ्तार कर लिया था. अपने पति को छुड़ाने के लिए शर्मीला पुलिस स्टेशन के सामने धरने पर बैठ गई थीं. इसलिए पुलिस को भी राज़ ठाकरे को रिहा करना पड़ा था.

raj thackeray and sonali bendre love story

ज्ञात हो कि राज ठाकरे के पिता श्रीकांत ठाकरे एक म्यूजिक डायरेक्टर थे इसलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम स्वरराज रखा था. लेकिन राज़ को अपने पिता के म्यूजिक से ज्यादा ताऊ बाल ठाकरे के कार्टून में दिलचस्पी थी. बाला साहब ठाकरे ने ही उनका नाम स्वरराज से राज़ किया था.

Back to top button