राशिफल

Rashifal 14 June: भोलेनाथ की कृपा से आज 3 राशियां होंगी मालामाल, आर्थिक स्थिति सुधरेगी

हम आपको सोमवार 14 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 June 2021

lord shiv

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आर्थिक दिशा में विशेष ध्यान रखना होगा। व्यवसाय में वातावरण अच्छा रहेगा। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में शांति रहेगी। अचानक कोई कार्यक्रम भी बना सकता है। पैतृक संपत्ति पर विवाद समाप्त हो सकता है जो सभी के लिए अनुकूल होगा। आपके पास नए संपर्कों के साथ प्रस्ताव होंगे। कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक काम कर पाना मुमिकन होगा। हालांकि आपको विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप प्रशासनिक अधिकारी से सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। सामाजिक तौर पर व्यस्तता बढ़ सकती है। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। सांयकाल के समय घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपका दिमाग भी रिलेक्स होगा। गलत फैसलों से नुकसान हो सकता है। आगे बढ़ने की कोशिश करें। खरीद-फरोख्त में विशेष लाभ होगा। हाथ आए मौके को हाथ से ना जाने दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप पिछले सभी ऋणों को साफ कर देंगे। तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप खुद यह न जानते हों कि आप उसे हर कीमत पर पूरा करेंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से ज्यादा भरोसा करने से बचें। लवमेट के लिए सामान्य बना रहेगा। आपको राजनैतिक अवसर मिलेगा। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। अपने नए काम के लिए समय दें और आप देखेंगे कि कैसे समय करवट बदलता है। प्रॉपर्टी से जुड़े कानूनी दांवपेंचों की ओर भी ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले नकारात्मकता को दूर करें छोटी-मोटी बहस से मूड खराब हो सकता है। समय रहते अपना स्वयं का व्यवसाय शुरू करें। आधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। सृजनात्मक विचारों का भरपूर लाभ उठाएंगे। बिजनेस में परिवार की सहायता से सफलता मिल सकती है। आज आप जो भी सोचेंगे उसमें सफलता मिल सकती है। अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके उत्साह में थोड़ी सी कमी नजर आ सकती है। करियर से संबंधित नए अवसर आपको प्राप्त होंगे ।आपको नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। किसी पुराने दोस्त फोन आयेगा। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। परिवार में सौहार्द बना रहेगा। कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। निश्चित रूप से इसमें आपको सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी। मेहनत का फल आपको जरूर से मिलने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप परिवार के लिए समय निकाल सकते हैं, बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। आज आपके घर में मंगल कार्यों के आयोजन से खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूर्ण होंगे। व्यवहार कुशलता और सहनशक्ति से काम लेंगे तो ज्यादातर मामले खुद ही सुलझ जाएंगे।

lord shiv

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बुद्धि और वाणी पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। किसी अजनबी व्यक्ति की वजह से आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है, लेकिन शाम तक मूड अपने आप ठीक हो जाएगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तें और मजबूत होंगे। अगर आप किसी परीक्षा का फॉर्म भरने की सोच रहे हैं, तो तुरन्त भर दें, मौका अच्छा है। दोस्तों की ओर से मिलने वाले सरप्राइज से बेहद खुश होंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापार में आपको उम्मीद से अधिक मुनाफा होने की संभावना है। यात्रा एवं शिक्षा से जुड़े कार्य आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। प्रतिस्पर्द्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। रुका हुआ कार्य भी पूर्ण होगा। पाचन क्रिया मंद तथा नेत्र विकार संभव है। सांयकाल से लेकर रात्रि का समय प्रियजनों के साथ हास्य परिहास में व्यतीत होगा। पैसों के मामले में कोई गुड न्यूज मिल सकती है। परिवार के लोग आपसे ज्यादा उम्मीद रखेंगे। बड़ों के मार्गदर्शन से लाभ होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। पुराने कार्य आपके खत्म होने वाले हैं। कुछ नए अनुभवों के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अन्य दिनों की अपेक्षा अच्छा रहेगा। साथ ही उनका ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा। आर्थिक मुनाफा मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। विश्वास बनाए रखने होगा अपने आप पर तभी आपको सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी मेहनत कम नहीं होगी लेकिन भटकाव और भ्रम के चलते आप सही प्रकार से अपने लिए स्थान पाने में निरंतर प्रयासरत रहेंगे। पिता के आशीर्वाद तथा उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। फिजूलखर्ची से बचाव करें। आज आपकी परिवार में किसी के साथ अनबन होने की संभावना है। आप बुद्धि से अपने काम को पूरा करवा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सांयकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। नए भवन में जाने का वक्त आ गया है। पूरे दिन आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। इनकम और खर्चों के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। घर पर ही परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। प्रेम-प्रसंग के चलते विवाद संभव है। जितनी चादर है, उतने ही पैर फैलाएं। दिखावा आपको परेशानी में डाल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

दिन की शुरुआत में परिवार में उदासीनता बनेगी। परन्तु शाम तक सब ठीक हो जाएगा। आपको दूसरों की मदद करने से सकून मिलता है इसलिए आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा। पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने गलत फैसलों के चलते अपने सहयोगियों को कसूरवार न ठहराएं। आपके जीवनसाथी के स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं।

आपने Rashifal 14 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जन्मों-जन्म के पाप काट देती है निर्जला एकादशी, बस इन नियमों का रखें ध्यान मिलेगा पुण्य ही पुण्य

Back to top button