बॉलीवुड

दुल्हन बन इन एक्ट्रेस ने जीता दिल, किसी ने पहनी 33 साल पुरानी साड़ी तो किसी ने निभाई यह परंपरा

बीते कुछ दिनों से हिंदी सिनेमा की जानी मानी और खूबसूरत अभिनेत्री यामी गौतम अपनी शादी को लेकर लगातार चर्चा में चल रही है. उनका दुल्हन का अवतार फैंस को खूब पसंद आ रहा है. बता दें कि, यामी से पहले बॉलीवुड की कई दुल्हनों ने भी अपने लुक से हर किसी का दिल जीत लिया था. उन्होंने शादी में परिवार की परंपरा और अपनी संस्कृति की झलक बखूबी दिखाई थी. आइए यामी सहित अन्य एक्ट्रेसेस की शादी की खूबसूरत तस्वीरें आपको दिखाते हैं…

यामी गौतम…

yami gautam

यामी गौतम ने 4 जून को गुपचुप तरीके से फिल्म निर्देशक आदित्य धर से शादी कर ली थी. यह शादी हिमाचल प्रदेश में संपन्न हुई थी. शादी के जोड़े में यामी काफी खूबसूरत लग रही थी. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल की गई है.

yami gautam yami gautam

शादी के मौके पर पहाड़ी नथ और अपनी मां की 33 साल पुरानी साड़ी यामी ने पहनी थी. वहीं शादी के बाद एक्ट्रेस ने अपने कानों में बड़े-बड़े झूमके (देहजूर) पहनकर अपनी संस्कृति को ख़ास सम्मान दिया.

दीपिका पादुकोण…

deepika padukone

आज के समय की सबसे सफल और चर्चित अदाकारा दीपिका पादुकोण की शादी साल 2018 में अभिनेता रणवीर सिंह से हुई थी. सिंधी वेडिंग से एक दिन पहले दीपिका और रणवीर ने कोंकणी रिती-रिवाज से शादी की थी. कन्नड़-ब्राह्मण परिवार से संबंध रखने वाली दीपिका ने कांजीवरम साड़ी पहनी थी, जिसमें वे काफी खूबसूरत लग रही थी.

करीना कपूर खान…

saif ali khan and kareena kapoor

साल 2012 में करीना कपूर खान ने अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी. शादी में एक्ट्रेस ने अपनी सास की शादी का शरारा सूट पहना था. वहीं उन्होंने मुस्लिम दुल्हन की तरह अपने सिर पर पासा भी सजाया था. करीना की दुल्हन के रूप में खूबसूरती देखती ही बन रही थी.

सोहा अली खान…

soha ali khan

सैफ अली खान की बहन और करीना कपूर की ननद सोहा अली खान की शादी साल 2015 में अभिनेता कुणाल खेमू से हुई थी. उन्होंने शादी में अपने परिवार के ट्रेडिशन को महत्व देते हुए पन्ना और हीरे जड़े गहने पहने थे और माथे पर मांग टीका और ट्रेडिशनल पासा पहन रखा था. बता दें कि, सोहा ने मां के गहने शादी में पहने थे.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

अब बात करते हैं देश और हिंदी सिनेमा के चर्चित बच्चन परिवार की बहू अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की. साल 2007 में ऐश्वर्या की शादी अभिषेक बच्चन से हुई थी. दुल्हन बनी ऐश्वर्या काफी सुंदर लग रही थी. शादी में ऐश्वर्या ने पारंपरिक ‘मुंडेल’ जो कि एक प्रकार का मांग टीका और माथा पट्टी होता है पहन रखा था.

ईशा देओल…

esha deol

तमिल-ब्राह्मण मां हेमा मालिनी और हिन्दू जाट पिता धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने शादी में हेमा मालिनी की इच्छाओं और उनके कल्चर को खास महत्व देते हुए तमिल दुल्हन का अवतार चुना था. उन्होने गोल्ड की टैंपल ज्वेलरी पहन रखी थी.

बिपाशा बसु…

bipasha basu

बॉलीवुड की बोल्ड एंड हॉट एक्ट्रेस बिपाशा बसु बंगाली हैं. साल 2016 में बिपाशा बसु की शादी अभिनेता करण सिंह ग्रोवर से हुई थी. दुल्हन बनी बिपाशा काफी खूबसूरत लग रही थी. शादी के दौरान अभिनेत्री ने हाथों में शंख-पोला चूड़ियां और सिर पर सफेद मुकुट सजाया था.

bipasha basu

Back to top button