बॉलीवुड

रील में धोनी की प्रेमिका से लेकर रियल में टाइगर की गर्लफ्रेंड तक, ये है दिशा पटानी की ख़ास बातें

बॉलीवुड की जानी मानी और खूबसूरत अदाकारा दिशा पटानी आज अपना 29 वां जन्मदिन मना रही हैं. 13 जून 1992 को दिशा पटानी का जन्म उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ था. दिशा अक्सर अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपने अफेयर और अपनी बोल्ड तस्वीरों को लेकर भी सुर्ख़ियों में बनी रहती है.

disha patani

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा दिशा पटानी अपनी मुस्कान से भी लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुकी है. बता दें कि, दिशा की मुस्कान और उनकी खूबसूरती के चलते उन्हें ‘नेशनल क्रश’ भी कहा जा चुका है. दिशा को चाहने वालों की फेहरिस्त बहुत लंबी है. फिल्मों के साथ ही वे अब तक कई विज्ञापनों का भी हिस्सा रह चुकी है.

disha patani

दिशा पटानी सबसे अधिक चर्चा में सोशल मीडिया के कारण रहती है. 29 साल की दिशा अक्सर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से अपनी होश उड़ा देने वाली तस्वीरें साझा करती है. उनकी बोल्ड और हॉट तस्वीरों पर फैंस भी जमकर प्यार बरसाते हैं. बता दें कि, दिशा को इंस्टाग्राम पर 4 करोड़ 44 लाख (44.3 मिलियन) से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं. आइए आज आपको एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनसे जुडी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

तेलुगु सिनेमा से शुरू किया फ़िल्मी करियर…

disha patani

आज चाहे दिशा बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस हो हालांकि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा नहीं बल्कि तेलुगु सिनेमा से की थी. उनकी पहली फिल्म ‘लोफर’ थी. जिसमें उनके हीरो वरुण तेज थे. इसके बाद वे साल 2016 में हिंदी सिनेमा में नज़र आई. उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज़ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे. इस फिल्म में उनके हीरो थे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म में दिशा धोनी की प्रेमिका के रोल में देखने को मिली थी. उनका रोल बहुत छोटा था, लेकिन फिल्म में उनकी मासूमियत और मुस्कान के कारण वे ‘नेशनल क्रश’ के रूप में मशहूर हो गई.

जैकी चैन संग भी कर चुकी है काम…

disha patani

disha patani

दिशा पटानी अंतर्राष्ट्रीय स्टार जैकी चैन के साथ भी काम कर चुकी है. इस बात के बारे में बहुत कम ही लोगों को जानकारी है कि दिशा पटानी ने चाइनीज कॉमेडी एक्शन फिल्म ‘कुंग फू योगा’ में जैकी चैन संग काम किया था. साल 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमायरा दस्तूर और सोनू सूद जैसे बॉलीवुड कलाकारों ने भी काम किया था.

disha patani

दिशा पटानी का नाम अक्सर जाने माने अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ जुड़ता है. दोनों ने कभी अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन अक्सर दोनों को साथ देखा जाता है.

disha patani

एप डेवलपर भी हैं दिशा…

दिशा के बारे में यह बात भी बहुत कम लोग जानते हैं कि, उन्होंने एक एप भी डेवलप किया है, जिसकी मदद से वे अपने फैंस से जुड़ी रहती है. यह एप प्ले स्टोर पर भी आसानी से मिल जाएगा.

disha patani

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो दिशा पटानी अब तक ‘एमएस धोनी’, ‘बाघी 2’, ‘मलंग’, ‘भारत’ और ‘राधे योर मोस्ट वांटेड भाई’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी है.

disha patani

Back to top button