बॉलीवुड

बबिता कपूर ने अकेले ही की है अपनी बेटियों की परवरिश, कपूर फैमिली एक फूटी कोढ़ी तक नहीं देती थी

करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान बॉलीवुड की दो सबसे बड़ी अभिनेत्रियां है. दोनों ही बहनों ने अपने काम से एक तरफा नाम कमाया है. अपने-अपने समय में करीना और करिश्मा डिमांडेड एक्ट्रेस हुआ करती थी. दोनों के ही नाम के आगे सुपरहिट फिल्म्स देने का तमगा लगा हुआ है.

kareena karishma

90 के दशक में करिश्मा सबसे बड़ी एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थी. उनकी दीवानगी और पागलपन का आलम कुछ और ही था. बाद में उनके नक़्शे कदम पर चलकर उनकी छोटी बहन करीना ने भी काफी नाम कमाया. लेकिन क्या आपको पता है दोनों ही बहनों की परवरिश पिता से दूर रहकर हुई है.

kareena karishma babita

दरअसल रणधीर कपूर से लड़ाई होने के बाद बबिता कपूर उनसे अलग रहने लगी थी. साथ ही वह अपनी दोनों बेटियों को भी ले गई थी. उन्होंने अकेले ही बेटियों का पालन-पोषण किया. जिसकी वजह से बबीता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. एक बार करीना कपूर ने भी अपने बचपन के दिनों में कपूर परिवार से कोई फाइनेंशियल मदद नहीं मिलने को लेकर भी बात की थी. एक निजी अख़बार को दिए गए इंटरव्यू में एक्ट्रेस करीना कपूर ने कहा था कि, उनकी मां बबीता ने अकेले ही उनका पालन-पोषण किया है. उनकी माँ का कुछ छोटे व्यवसायों के अलावा एक रियल एस्टेट का बिजनेस भी था.

kareena karishma

इस इंटरव्यू में करीना ने यह भी बताया कि, वे खुद की देखभाल करने के लिए अकेले रह गए थे. अब समय बदल गया हैं और वो अपने पिता को अब अपने शुरुआती वर्षों की तुलना में अलग देखते हैं. करीना ने साथ ही कहा कि वे अब एक परिवार हैं. आज करिश्मा कपूर अपने पिता के साथ उन्ही के घर पर रहती है. रणधीर और बबीता ने ‘कल आज और कल’ में एक साथ काम करने के बाद शादी कर ली थी. बाद में 1988 में रणधीर अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए अपने घर से बाहर चले गए थे. बता दें कि आधिकारिक रूप से रणधीर और बबिता ने कभी तलाक नहीं लिया लेकिन दोनों ही काफी वर्षों तक अलग रहे थे.

kareena karishma babita

हालांकि आज ये परिवार अपने पुराने गिले शिकवे भूलकर साथ रहता है. अब वे अक्सर फेस्टिवल और अन्य पारिवारिक कार्यक्रमों के दौरान एन्जॉय करते नज़र आते है. अगर करीना कपूर के करियर की बात करे तो उन्होंने फिल्‍म ‘रिफ्यूजी’ से डेब्यू किया था. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया गया था. इसके बाद उनकी कई फिल्मे फ्लॉप हुई. फिल्‍म ‘चमेली’ में उनका किरदार करियर का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. इस फ़िल्म में अपने अभिनय के लिए उन्हें फ़िल्मफेयर स्पेशल परफोर्मेंस अवार्ड पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. देव और ओंकारा में अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार दिया गया.

kareena karishma babita

अभिनेत्री करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी की है. ये कपल दो बच्चों के पेरेंट्स बन चुके हैं. करीना के वर्कफ्रंट की बात करें तो करीना जल्द ‘3 इडियट्स’ और ‘तलाश’ के अपने को-स्टार आमिर खान के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में एक बार फिर से दिखाई देने वाली है. यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का रीमेक है.

Back to top button