बॉलीवुड

इस एक्ट्रेस ने कहा केंद्र सरकार ने जैविक हथियार के जरिये फैलाया है कोरोना वायरस, अब काटेगी जेल

फिल्म निर्माता एक्ट्रेस-मॉडल आयशा पर लगाया गया देश द्रोह का केस, जानें कौन है ये अभिनेत्री

फिल्म निर्माता एक्ट्रेस और मॉडल आयशा सुल्ताना (Aisha Sultana) इन दिनों काफी चर्चा में आ गई हैं. आयशा के ख़िलाफ़ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. आयशा पर टेलीविजन पर बहस के दौरान ‘जैविक हथियार’ वाली टिप्पणी को लेकर राजद्रोह के आरोप लगाए गए हैं. उनके ख़िलाफ़ भाजपा अध्यक्ष अब्दुल खादर ने कवरत्ती पुलिस स्टेशन में इस मामले में शिकायत दर्ज कराइ है. आपको बता दें कि आयशा पर धारा 124 A (राजद्रोह) और 153 B (हेट स्पीच) के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है. इसके साथ ही केरल में भी आयशा के ख़िलाफ़ मामले में शिकायत दर्ज हुई है.

ayesha sulthana

इस मामले मे अब्दुल खादर ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुल्ताना ने एक मलयालम चैनल में एक बहस के दौरान केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के प्रसार के बारे में काफी झूठी खबरें फैलाई थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने लक्षद्वीप में कोरोना के प्रसार के लिए ‘जैविक हथियारों’ का उपयोग किया है. आयशा की इस टिप्पणी पर बहुत विवाद चल रहा है. इसके साथ ही लक्षद्वीप में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आयशा के खिलाफ प्रदर्शन भी किया है. इसके साथ ही आयशा ने अपनी फेसबुक पर पोस्ट में लिखा कि मैंने टीवी चैनल की बहस में जैव हथियार शब्द का इस्तेमाल किया था.

ayesha sulthana

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, पटेल और उनकी नीतियां जैव हथियार के रूप में हैं. पटेल और उनकी राजनीतिक पार्टी के कारण ही लक्षदीप में कोविड 19 फैला है. उन्होंने मेंशन किया कि मैंने पटेल की तुलना जैव हथियार से की है ना कि सरकार या देश से की है. आपको यह समझना चाहिए. ज्ञात हो कि आयशा सुल्ताना लक्षद्वीप के चेटियाथ द्वीप की रहने वाली हैं. एक्ट्रेस आयशा सुल्ताना ने मलयालम फिल्म मेकर्स के साथ काम किया हुआ है.

ayesha sulthana

गौरतलब है कि लक्षद्वीप में पिछले काफी दिनों से सियासी बवाल मचा हुआ है. लक्षद्वीप के विपक्षी दलों का कहना है कि, वहां के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के नए कानून से लक्षद्वीप की संस्कृति को काफी नुकसान हो सकता है. इस कारण विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है. इसके साथ ही प्रफुल्ल पटेल को हटाएं जाने की रणनीति बनाई जा रही है. इस मुहीम में आयशा सुल्ताना भी इसका हिस्सा रही है. इतना ही नहीं आयशा सोशल मीडिया पर इससे संबंधित पोस्ट भी रोजाना शेयर करती रहती है.

आपको बता दें कि आयशा सुल्ताना लक्षद्वीप के चेटियाथ द्वीप की रहने वाली हैं. स्थानीय मॉडल और अभिनेत्री आयशा सुल्ताना कई मलयालम फिल्म निर्माताओं के साथ काम कर चुकी है. अब इस मामले में पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए 20 जून को उपस्थित होने के लिए कहा है. इसके साथ ही आयशा सुल्ताना ने शुक्रवार को कहा कि वह लक्षद्वीप के लिए संघर्ष जारी रखेंगी और अपनी आवाज और ज्यादा बुलंद करेंगी.

aisha sultana

वही मामले में भाजपा नेता ने अपनी शिकायत में कहा कि दोबारा कभी ऐसा नहीं हो इसलिए आयशा के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है. इसके साथ ही नेता ने फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए लक्षद्वीप के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन भी किया. ज्ञात हो कि लक्षद्वीप प्रशासक के कुछ कानूनों में संशोधन प्रस्ताव को लेकर यहां काफी विरोध हो रहा है.

Back to top button