बॉलीवुड

10 से 12 साल के 6 लड़कों ने 10 साल की मासूम से किया रेप, वायरल हुआ Video

गुरुग्राम : आए दिन अपराध की काई इसी घटनाएं देखने, पढ़ने और सुनने को मिलती रहती है जो लोगों की रूह कंपा देती है. ऐसा ही एक मामला हरियाणा के रेवाड़ी से सामने आया है. जहां महज एक 10 साल की मासूम के साथ दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया गया है. बताया जा रहा है कि, यह मामला हरियाणा के रेवाड़ी में से जुड़ा है. यहां गत 24 मई को लड़कों के एक समूह ने स्कूल की इमारत में 10 साल की मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसके बाद यह मामला प्रकाश में आया. हैरानी की बात यह है कि, महज एक आरोपी 18 साल का है, बाकी सभी की उम्र 10 से 12 साल के बीच है.

victim girl

जांच में पाया गया कि, वीडियो सामूहिक बलात्कार में शामिल लड़कों में से ही किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है. धीरे-धीरे वीडियो पीड़ित लड़की के एक पड़ोसी तक भी पहुंच गया और फिर इसके बाद इस गैंगरेप के बारे में जानकारी सामने आई. वीडियो मिलते ही पड़ोसी ने पीड़िता के परिजनों को इसकी सूचना दी और परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि, मासूम के साथ हुए सामूहिक बलात्कार को लेकर उसके पिता ने पुलिस केस दर्ज कराया था. इस मामले में कुल 7 आरोपी शामिल थे. सभी के ख़िलाफ़ आईटी एक्ट, एससी,एसटी एक्ट, पॉक्सो एक्ट,आईपीसी की धारा 376डी, 354सी और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है. इसकी जानकारी रेवाड़ी (मुख्यालय) के डीएसपी हंसराज ने दी है.

पुलिस अधिकारी ने इस मामले में कहा कि, ‘हमारे सामने मामला आने पर हमने तुरंत मामले को दर्ज करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपी और पीड़ित लड़की एक ही इलाके मेंं रहते हैं.’ 18 साल के नाबालिग लड़के को कोर्ट ने जेल भेज दिया है. वहीं छह नाबालिग लड़कों को जुवेनाइड जस्टिस बोर्ड में पेश करने के बाद सुधार गृह भेजा गया है.

rape case

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि, ‘वीडियो शेयर करने वाले व्यक्ति की पुलिस पहचान करने में जुटी है.’ पुलिस ने घटना के साथ ही घटना के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने को आपराधिक कृत्य करार दिया है. सभी आरोपी और पीड़िता एक ही गांव के है. जानकारी के मुताबिक़, सभी एक दूसरे को जानते हैं.

rape

24 मई को घटी अपने साथ दिल दहला देने वाली घटना के बारे में पीड़िता ने किसी को भी नहीं बताया था. जबकि आरोपियों ने भी इस घटना के बारे में किसी से कुछ नहीं कहा था. कुछ दिनों के बाद आपस में लड़कों ने सामूहिक बलात्कार की घटना का वीडियो सर्कुलेट किया और इसके बाद यह वीडियो पीड़िता के पड़ोसी तक भी पहुंच गया. पड़ोसी ने बच्ची के पिता को बताया तो यह दर्दनाक घटना उजागर हुई. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने वीडियो की मदद से सभी आरोपियों को पकड़ लिया. पुलिस ने मासूम बच्ची का मेडिकल टेस्ट भी कराया, जिससे सामूहिक बलात्कार की घटना की भी पुष्टि कर दी गई. फिलहाल गांव में इस घटना से हर कोई हैरान है.

 

 

Back to top button