बॉलीवुड

कभी राखी सावंत को जबरदस्ती किया किस, तो कभी डॉक्टर को जड़ा थप्पड़, ये है मीका सिंह के बड़े विवाद

जाने माने पंजाबी और बॉलीवुड गायक मीका सिंह आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. 10 जून 1977 को मीका सिंह का जन्म पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ था. उनका असली नाम अमरीक सिंह यागान हैं, जिन्हे बाद में मीका सिंह के नाम से जाना गया. मीका ने अब तक पंजाबी और हिंदी सिनेमा को कई हिट गाने दिए हैं.

mika singh

गौरतलब है कि, मीका सिंह मशहूर गायक दलेर मेहंदी के छोटे भाई हैं. मीका ने अपने संगीत करियर की शुरुआत एक गिटारिस्ट के रूप में की थी, हालांकि जल्द ही उन्होंने गायकी में हाथ आजमाया और वे इस काम में सफल हो गए. दलेर मेहंदी का सुपरहिट गाना ‘डर दी रब रब कर दी’ मीका ने ही कंपोज किया था.

mika singh

बताया जाता है कि, करियर के शुरुआती दौर में मीका को अपनी अन-कन्वेंशनल आवाज के चलते रिजेक्शन झेलने पड़े हैं. जब वे स्टूडियो के काम के सिलसिले में जाते थे तो मीका सिंह का छोटा भाई होने के चलते डायरेक्टर उनका गाना सुन लिया करते थे, लेकिन मीका की आवाज उनके सामने कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाती थी. इसके बाद उन्होंने खुद का एल्बम लॉन्च करने की योजना बनाई.

mika singh

मीका सिंह ने साल 2008 में अपना एल्बम लॉन्च किया और अपना पहला सुपरहिट गाना ‘सावन में लग गई आग’ दिया. इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया था और इससे मीका को एक बड़ी पहचान मिली. इसके बाद तो वे पंजाबी सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा तक में हिट हो गए. वे अब तक कई हिट गानों को आवाज दे चुके हैं. हालांकि मीका का कई विवादों से भी नाता रहा है. आइए मीका से जुड़े कुछ बड़े विवादों के बारे में जानते हैं…

राखी सावंत को जबरदस्ती किया किस…

rakhi and mika singh

साल 2006 में मीका सिंह ने अपने जन्मदिन के मौके पर एक पार्टी का आयोजन किया था. इस दौरान मीका ने राखी को जबरदस्ती किस कर लिया था. मीका ने जन्मदिन का केक काटने के बाद पास खड़ी राखी सावंत को बाहों में लेकर जबरदस्ती उनके होंठों पर किस दे दिया था. इस घटना से राखी के साथ ही हर कोई हैरान रह गया था. यह विवाद काफी सुर्ख़ियों में रहा था. मीका को सबक सिखाने के लिए राखी ने अदालत का दरवाजा तक खटखटाया था. लेकिन बाद में दोनों के बीच रिश्ते मधुर हो गए थे.

कस्टम चोरी का लगा आरोप…

mika singh

2013 में मीका बैंकॉक से मुंबई वापस लौट रहे थे, तब मुंबई एयरपोर्ट पर जांच पड़ताल में पाया गया कि गायक के पास सीमा से अधिक विदेशी मुद्रा थी. इसके चलते उन्हें कस्टम अधिकारियों ने अरेस्ट कर लिया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत दे दी गई थी.

हिट एंड रन केस में आया नाम…

mika singh

साल 2014 में मीका सिंह का नाम हिट एंड रन केस में भी आ चुका है. उन पर आरोप था कि उन्होंने अपनी गाड़ी से एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मारी थी. इस हादसे में ऑटो में बैठे यात्रियों को चोट भी लगी थी, लेकिन दूसरी ओर मीका ने सफाई देते हुए यह कहा था कि वे गाड़ी नहीं चला रहे थे.

डॉक्टर को मारा थप्पड़…

mika singh

एक लाइव इवेंट के दौरान मीका सिंह ने एक डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वह महिलाओं के बीच में आकर डांस कर रहा था.

Back to top button