बॉलीवुड

इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने पार की शर्मिंदगी की सारी हदें, बाप-बेटे दोनों के साथ किया रोमांस

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस है जिन्होंने अपने समय के एक्टर्स के साथ काम करने के बाद उनके बेटों के साथ भी काम किया है. आइए आज आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं…

हेमा मालिनी- राज कपूर- रणधीर कपूर…

hema malini and raj kapoor

हेमा मालिनी अपने समय की सफ़ल और खूबसूरत एक्ट्रेस रहीं हैं. हेमा मालिनी ने बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर के साथ फिल्म सपनों के सौदागर से बॉलीवुड में कदम रखे थे. फिल्म साल 1968 में प्रदर्शित हुई थी.

hema malini and randhir kapoor

इसके बाद हेमा ने राज कपूर के बेटे अभिनेता रणधीर कपूर के साथ हाथ की सफाई फिल्म में काम किया था. इसके बाद दोनों सेंसर, नसीब, चाचा-भतीजा और गिन्नी एंड जॉनी फिल्म में भी साथ दिखाई दिए.

डिंपल कपाड़िया- धर्मेंद्र- सनी देओल…

dimple kapadia and sunny deol

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने सनी देओल के साथ मंजिल- मंजिल, नरसिम्हा, गुनाह, आग का गोला जैसी फिल्मों में काम किया है. दोनों के अफेयर की खबरों ने भी मीडिया में खूब जोर पकड़ा था.

dimple kapadia

इसके बाद डिंपल ने साल 1991 में आई फिल्म दुश्मन देवता में हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता और सनी देओल के पिता धर्मेंद्र के साथ काम किया था.

रानी मुखर्जी- अमिताभ बच्चन- अभिषेक बच्चन…

rani mukerji amitabh bachchan and abhishek

रानी मुखर्जी ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषके बच्चन के साथ भी काम किया है. रानी मुखर्जी ने अमिताभ बच्चन के साथ साल 2005 की फिल्म ब्लैक में काम किया था. वहीं रानी मुखर्जी ने साल 2001 में अभिषेक बच्चन के साथ बस इतना सा ख्वाब है में काम किया था. बाद में दोनों की जोड़ी युवा, बंटी और बबली, कभी अलविदा ना कहना और लागा चुनरी में दाग जैसी कई फिल्मों में जमी.

श्रीदेवी- अक्किनेनी नागेस्वर राव- नागार्जुन…

sridevi and akkineni nageshwar rao

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली दिवंगत और दिग्गज़ अदाकारा श्रीदेवी का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. श्रीदेवी के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से हुई थी. उन्होंने इस दौरान अक्किनेनी नागेस्वर राव के साथ प्रेमअभिषेकन में काम किया था.

sridevi and nagarjuna

बाद में दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार और अक्किनेनी नागेस्वर राव के बेटे नागार्जुन के साथ साल 1992 में उन्होंने खुदा गवाह में काम किया.

रीना रॉय- सुनील दत्त- संजय दत्त…

reena roy sunil dutt and sanjay dutt

रीना रॉय हिंदी सिनेमा की एक खूबसूरत और चर्चित एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने गुजरे जमाने के अभिनेता सुनील दत्त और उनके बेटे संजय दत्त के साथ भी काम किया है. रीना की जोड़ी सुनील दत्त के साथ मुकाबला, बदले की आग, राज तिलक, नागिन और दर्द का रिश्ता जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में जमी.

reena roy and sanjay dutt

वहीं संजय के साथ रीना ने उनकी डेब्यू फिल्म रॉकी में काम किया था.

माधुरी दीक्षित- विनोद खन्ना- अक्षय खन्ना…

madhuri dixit and vinod khanna and akshay khanna

बॉलीवुड की खूबसूरत और सफ़ल अदाकारा माधुरी दीक्षित ने साल 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ किसिंग सीन देकर बॉलीवुड में खलबली मचा दी थी. इस किसिंग सीन को लेकर आज भी माधुरी को बहुत पछतावा होता है. साल 1997 में धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अक्षय खन्ना के साथ फिल्म ‘मोहब्बत’ में काम किया था.

जया प्रदा- धर्मेंद्र- सनी देओल…

jaya prada dharmendra and sunny deol

जया प्रदा ने धर्मेंद्र के साथ ऐलान-ए-जंग, कानून की जंजीर, इंसाफ कौन करेगा, शेरखान, कभी तो मोहब्बत जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. वहीं सनी देओल के साथ उनकी जोड़ी वीरता, जबरदस्त और मैं तेरा दुश्मन जैसी फिल्मों में जमी.

Back to top button