बॉलीवुड

डिंपल कपाड़िया की इस हरकत ने रुला दिया था बिग बी को, इंटरव्यू में कहा वह रवैया कभी नहीं भूलूंगा

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की सास और बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) में हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया है . डिंपल कपाड़िया 64 साल की हो चुकी है. डिंपल कपाड़िया ही वह एक्ट्रेस थी जिन्होंने पर्दें पर एक्ट्रेस के लिए नई इमेज गढ़ी थी. डिंपल का जन्म 8 जून, 1957 को एक गुजराती फैमिली में हुआ था. डिंपल ने उस दौर में अपनी अदाओं और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीता था. डिंपल उस समय में बोल्ड और हॉट सीन्स देने के लिए जानी जाती थी.

dimple kapadia hurt amitabh bachchan

डिंपल ने 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. डिंपल ने अपने समय के हर सुपरस्टार के साथ फिल्मे की थी. इन्ही में से एक थे अमिताभ बच्चन. अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने एक फिल्म की थी जिसका नाम था मृत्युदाता. इस फिल्म को अमिताभ द्वारा ही प्रोड्यूस किया गया था. मगर यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म से अमिताभ आर्थिक तंगी का शिकार हो गए थे. वह इस फिल्म के लिए डिंपल कपाड़िया की फीस भी नहीं दे पाए थे. मगर डिंपल ने अपनी फीस के लिए अमिताभ को काफी परेशान किया था.

dimple kapadia hurt amitabh bachchan

आपको बात दें कि, महानायक ने वर्ष 1996 में ‘अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड’ कली शुरुआत की थी. उनकी यह कंपनी कई अनियमितता व मिस मैनेजमेंट के कारण कंपनी पूरी तरह से बर्बाद हो गई थी. इसी समय उन्होंने वापसी के लिए ‘मृत्युदाता’ फिल्म में पैसा लगाया. मगर वह भी नहीं चली. अमिताभ पहले से ही कर्ज में थे और इस फिल्म के बाद उनकी हालत और ख़राब ही गई थी. इसके साथ ही डिंपल कपाड़िया ने अपने पैसे मांगने के लिए उन पर दबाव करना भी शुरू कर दिया था.

dimple kapadia hurt amitabh bachchan

आर्थिक तंगी के कारण अमिताभ फिल्म से जुड़े कई लोगों को समय पर पैसे नहीं दें पाए थे. वहीं डिंपल कपाड़िया ने उन्हें समझने के बजाए पैसों के लिए तंग करना शुरू कर दिया था. वह फोन करती और बार बार अपनी सेक्रेटरी को भी अमिताभ के घर पैसे लाने के लिए भेजती थी. डिंपल के लगातार फोन करने से अमिताभ को बहुत अखरा और वो रुंआसे से हो गए थे. समय के साथ अमिताभ उस दौर से निकल चुके है. मगर आज भी वह डिंपल का वह रवैया नहीं भूल पाए है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि, देनदार मेरे दरवाजे पर आकर गालियां और धमकी देकर अपना पैसा मांगते थे, मैं उस समय को नहीं भूल सकता. सबसे बुरा तो यह था कि वह हमारे घर प्रतीक्षा की कुर्की तक के लिए आ गए थे.

dimple kapadia hurt amitabh bachchan

अमिताभ के मुताबिक उनके बुरे दौर में यश चोपड़ा ने उनकी काफी मदद की थी. उस समय उन्होंने अमिताभ को ‘मोहब्बतें’ में साइन किया था. इसी फिल्म ने अमिताभ के डूबते करियर को संभाला था. ‘मोहब्बतें’ के सुपरहिट हो जाने के बाद महानायक का करियर चल पड़ा और उन्हें एक के बाद एक फिल्मे मिलने लग गई. पिछले 20 साल में अमिताभ ने ‘एक रिश्ता’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘आंखें’, ‘हम किसी से कम नहीं’, ‘कांटे’, ‘बागबान’, ‘खाकी’, ‘वीर-जारा’, ‘ब्लैक’, ‘बंटी और बबली’, ‘सरकार’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘चीनी कम’, ‘सरकार राज’, ‘पा’, ‘आरक्षण’, ‘सत्याग्रह’, ‘पीकू’, ‘पिंक’, ‘102 नॉट आउट’ और ‘गुलाबो सिताबो’ जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया है.

Back to top button