बॉलीवुड

नेहा मेहता 43 की उम्र में भी है कुंवारी, तारक मेहता छोड़ने के बाद अपने लिए ढूंढ रही है ऐसा पति

टीवी की दुनिया का सबसे मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta ka ooltah Chashmah) देश भर में हर वर्ग द्वारा देखा जाता है और पसंद किया जाता है. देश का यही एक ऐसा पहला शो है जिसे बच्चे से लेकर बूढ़े तक पसंद करते है. इस शो के साथ ही इसमें आने वाले कलाकार भी उतने ही मशहूर है. देश का बच्चा बच्चा इसमें नज़र आने वाले किरदार को अच्छे से जानता है. इस शो में नज़र आने वाली एक्ट्रेस नेहा मेहता (Neha Mehta) अब 43 साल की हो चुकी है. नेहा का जन्म 9 जून, 1978 को पाटण, गुजरात में हुआ था.

neha mehta

नेहा ने आज से 20 साल पहले 2001 में आए टीवी सीरियल ‘डॉलर बहू’ से एक्टिंग की दुनिया में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस सीरियल में नेहा ने वैशाली नाम का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्हें भाभी और रात होने को है जैसे सीरियल भी मिले. इन सब के बाद उनकी जिंदगी में आया वर्ष 2008 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’. इसी शो ने उन्हें देश भर में पहचान दिलाई. आपको बता दें कि नेहा आज इस शो का हिस्सा नहीं है. पिछले साल कोरोना वायरस से लगे लॉक डाउन के बाद से ही उन्होंने वापसी नहीं की है. उनकी जगह इस शो में सुनैना फौजदार नई अंजली भाभी बनकर आई है.

neha mehta

नेहा मेहता के बारे में बात करे तो नेहा आज भी 43 की उम्र में भी कुंवारी हैं. नेहा ने अपना इतना मशहूर शो छोड़ने के पीछे की वजह भी बताई थी. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, वह पहले से ही सेलिब्रिटी हैं इसलिए इस शो में थीं न कि इस शो की वजह से सेलिब्रिटी बनीं हैं. इतना ही नहीं नेहा से सेट पर यह भी कहा गया था कि काम करना है तो करों वरना ये शो छोड़ दो. साथ ही उनसे यह भी खा गया था कि, अगर वो काम नहीं करेंगी तो उनके पास नेहा का रिप्लेसमेंट मौजूद है. इसलिए उन्होंने इस शो को छोड़ दिया था.

neha mehta

इसके अलावा नेहा ने ये भी बताया कि, शो के सेट पर गुटबाज़ी का माहौल बन गया था. नेहा के मुताबिक, जब बात यहां तक पहुंच गई तो मुझे लगा कि बस अब यही रुक जाना चाहिए. कई लोग मुझे समझाने लगे लेकिन हर काम टीम वर्क में होता है. मैं अपने साथ अपनी रेस्पेक्ट चाहती हूँ जब ये ही न मिले तो ऐसे फैले लेने पड़ते है. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि, इसके पहले भी उन्होंने इस फिल्ड में काफी काम किया है. तारक मेहता की वजह से मैं सेलेब नहीं बनी हूं. मैं पहले से मशहूर थी इसलिए मुझे ये शो मिला था.

neha mehta

उन्होंने आगे कहा ये शो ऐसा था जिसने मुझे काम दिया, कमाई करने का अवसर दिया. मैं असित मोदी की अपने दिल से रेस्पेक्ट करती हूं. वहीं शो से जुड़े अन्य लोगों के लिए भी मेरे मन में काफी रिस्पेक्ट है. नेहा ने अपने दिए गए इस इंटरव्यू में यह भी बताया था कि टीवी का लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ने के बाद उन्हें दो और शोज़ ऑफर किये गए थे. मगर वह दोनों ऑफर शो उन्होंने इसलिए ठुकरा दिए क्योंकि उनमें जो किरदार उन्हें दिया जा रहा था उससे वह खुश भी नहीं थी.

Back to top button