बॉलीवुड

शिल्पा शेट्टी आज मना रही है अपना 46 वां जन्मदिन, राज़ कुंद्रा से शादी कर बनी थी उनकी दूसरी पत्नी

शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक है. शिल्पा शेट्टी आज भी अपनी जबरदस्त फिटनेस के लिए जानी जाती है. आज शिल्पा शेट्टी 46 साल की हो चुकी है. शिल्पा शेट्टी का जन्म 8 जून 1975 को हुआ था. उनका जन्म कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था. शिल्पा अपनी पहली ही फिल्म से चर्चा में आ गई थी. एक्ट्रेस शिल्पा ने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया था. इसके साथ ही उन्होंने करोड़ों चाहने वालों के दिलों पर राज़ भी किया था. एक्ट्रेस शिल्पा ने जब शादी की थी तो उन्हें चाहने वाले करोड़ों लोगों का दिल टूटा था.

 shilpa shetty celebrate her birthday

शिल्पा शेट्टी की शादी ( Shilpa Shetty) 22 नवंबर 2009 को यूके के बिजनेस मैन राज कुंद्रा से हुई थी. इन दोनों ने डेस्टिनेशन वेडिंग की थी. बॉलीवुड के फ़िल्मी पर्दे पर शिल्पा ने अपनी खूबसूरती के कई जलवे बिखेरे. लेकिन जब वह असल जिंदगी में दुल्हन बनकर सबके सामने आई तो ऐसा लगा मानों कोई परी आसमान से उतरी हो. मुंबई के पास खंडाला में शिल्पा ने बड़ी ही धूमधाम से ब्रिटेन के बिजनेस मैन राज कुंद्रा से शादी की थी.

Shilpa-shetty

Shilpa-shetty

Shilpa-shetty

Shilpa-shetty

 shilpa shetty

शिल्पा की शादी के लिए फार्म हाउस और मंडप को बहुत ही शानदार तरीके से सजाया गया था. इन दोनों की शादी पर कई करोड़ों रूपये खर्चे हुए थे. शिल्पा को सिर्फ सगाई में ही राज़ कुंद्रा ने 3 करोड़ की अंगूठी पहनाई थी. शिल्पा ने सात फेरे लेते समय 50 लाख की साड़ी केरी की थी. शिल्पा पूरी ही सोने से लदी हुई दिखाई दे रही थी. सोना और हीरा हर जगह देखा जा सकता था. शिल्पा और राज कुंद्रा की शादी पंजाबी और बंट तरीके से हुई थी. इन दोनों की शादी दक्षिण भारत तौर-तरीके से हुई थी. वहीं उनकी संगीत की सेरेमनी और मेंहदी पंजाबी रिवाज़ के अनुसार हुई थी.

 shilpa shetty

कनार्टक से आने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी बंट समाज से हैं. इसी वजह से उनकी शादी में बंट समाज की परंपरा को निभाया गया था. तुलू दुल्हन के तौर तरीके से सजी शिल्पा बहुत ही खूबसूरत नज़र आ रही थीं. अपनी शादी में शिल्पा ने डिज़ाइनर तरुण तहिलयानी की डिज़ाइन की हुई साड़ी पहनी थी. वहीं उनके पति राज कुंद्रा ने डिज़ाइनर शेरवानी पहनी थी. इस शादी में फिल्म इंडस्ट्री से भी बहुत कम ही लोग शमिल हुए थे. सनी देओल, सुनील शेट्टी, वासु भगनानी और जैकी भगनानी के अलावा किसी और को यहाँ नहीं देखा गया था.

 shilpa shetty

अपनी बहन की शादी का हिस्सा बनने के लिए अभिनेत्री शमिता शेट्टी ‘बिग बॉस’ के तीसरे संस्करण से बाहर आ गई थी. शादी के दो दिनों बाद शिल्पा और राज ने मुंबई में एक ग्रेंड सेलिब्रेशन दिया था. इस दौरान इस नए नवेले कपल को बधाइयाँ देने पूरा बॉलीवुड मौजूद था. आपको बता दें कि राज़ कुंद्रा ने शिल्पा से दूसरी शादी की है. पहली शादी से उनकी एक बेटी भी है. राज़ की पहली पत्नी कविता ने शिल्पा पर उनके घर को तोड़ने का आरोप लगाया था. कविता ने उस समय बयान दिया कहा था कि शिल्पा की वजह से राज ने उन्हें और उनकी न्यूबॉर्न बेटी को छोड़ दिया है.

Back to top button