अध्यात्म

जूझ रहे हैं धन के आभाव से और बनना चाहते हैं धनवान तो अपनाएं ये छोटी-छोटी तांत्रिक क्रियाएं!

आज के समय में धन का बहुत ही ज्यादा महत्व है। आज कोई छोटा-बड़ा काम धन के बिना नहीं हो सकता है। यही वजह है कि आज के समय में हर व्यक्ति धनवान बनना चाहता है। हर समय धन इकठ्ठा करने का प्रयास करता रहता है। कई बार कुछ लोग धन प्राप्त करने के लिए गलत रास्तों का भी चुनाव करते हैं और अमानवीय और नीच कार्य करने से भी नहीं हिचकते हैं। ज्ञानी लोग हमेशा कहते हैं कि मेहनत से कमाया गया 1 रुपया भी सुख देता है जबकि बेईमानी से कमाया गया करोड़ो रुपया सिर्फ दुःख का कारण बनता है।

सही तरीके से धन कमाने में व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है, लेकिन इससे हार नहीं माननी चाहिए। आपकी राह में विघ्न-बाधाएं ना आयें और आप पूर्ण रूप से स्वास्थ्य रहें, अपने काम में पूरी तत्परता से लगे रहें, इसके लिए तंत्र विधान का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। छोटी-छोटी तांत्रिक क्रियाएं आपके जीवन की सभी मुश्किलों को आसान कर देती हैं और आपके लिए एकदम से धन के द्वार खोल देती हैं।

धन प्राप्त करने के लिए करें ये तांत्रिक उपाय:

*-कल-कारखाने:

हर प्रकार के छोटे-बड़े कल-कारखाने के मालिकों को शनिवार के दिन काले तिल का सेवन करना चाहिए। काले तिल का दान करके शनिदेव का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से आपके धन में वृद्धि होगी और कल-कारखानों में नुकसान भी कम होगा।

*- स्वतंत्र पेशा:

डॉक्टर, लेखक, वकील, वैज्ञानिक और दुकानदार जो भी अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करके धन अर्जन करता है, उन सभी लोगों को बृहस्पतिवार के दिन गणेश जी की पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही अपने काम वाली जगह पर ताम्रपत्र पर अंकित 15 का यन्त्र भी स्थापित करना चाहिए। ऐसा करने से वह कभी खाली नहीं बैठते हैं और उनकी आय में भी वृद्धि होने लगती है।

*- नई शाखा का उद्घाटन:

जब आप अपने व्यापार को बढ़ा रहे हों और अपनी कोई नई शाखा का उद्घाटन करवा रहे हों तब लाल रंग या हल्दी से कच्चा सूत रंगे और उसे उस जगह पर बांध दें। ऐसा करते वक्त इसकी जानकारी किसी को नहीं होनी चाहिए।

*- संपत्ति:

आप नया मकान, जमीन-जायदाद खरीदना चाहते हैं तो सोमवार के दिन प्रातःकाल उठकर बिना बच्चे वाली गाय के दर्शन करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपकी संपत्ति सदैव बढ़ती जाती है।

*- पैत्रिक संपत्ति:

अगर आपके घर पैत्रिक संपत्ति का बंटवारा हो रहा है और आपको लगता है कि आपके साथ न्याय नहीं होने वाला है तो सफेद कौड़ी को पीसकर उस व्यक्ति के घर सोमवार के दिन डाल दें, जिसे संपत्ति का फैसला करना है। बंटवारे का फैसला आपके पक्ष में होगा।

*- व्यवसाय बंधन:

कई बार ऐसा होता है कि बहुत अच्छी जगह होने के बाद भी दुकान ठीक तरह से नहीं चलती है, जबकि पास वाली दुकान पर पूरे दिन भीड़ लगी रहती है। जिस जगह पर कभी लाभ होता था, आज वहां हानि हो रही है। इसका सबसे बड़ा कारण है तांत्रिक प्रयोग।

Back to top button