दिलचस्प

जंगल सफारी का आनंद ले रहे थे लोग, तभी जीप में घुस गई शेरनी, देखें फिर क्या हुआ – Video

जंगल बड़ा ही खूबसूरत होता है। यहां रहने वाले जीवों की बात ही कुछ और होती है। हम अक्सर टीवी पर इस जंगल को देखते रहते हैं। यहां रहने वाले जंगली जानवरों को देख मन में इच्छा जाग्रक होती है कि काश हम इन्हें पास से देख पाते, काश इस जंगल की लाइफ को एक बार महसूस कर पाते। आजकल जंगल सफारी की व्यवस्था उपलब्ध है। इसमें आप किसी भी जीप में बैठकर जंगल की सैर कर सकते हैं।

जंगल सफारी में आपको जंगल के साथ साथ यहां रहने वाले जानवरों को भी करीब से देखने का अवसर मिलता है। इस जंगल में वैसे तो कई सारे जीव जन्तु रहते हैं लेकिन जंगल के राजा यानि शेर को देखने की इच्छा हर किसी की होती है। जब हम इस जंगल सफारी पर निकलते हैं तो जीप में बैठे बैठे यही सोचते हैं कि बस जल्दी से कोई शेर हमे पास से दिख जाए। लेकिन क्या होगा जब ये शेर आपकी जीप पर ही अटैक कर दे? ऐसा ही कुछ आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं।

Lion

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग जीप में बैठकर जंगल के सफर का आनंद ले रहे हैं। इसी दौरान उनकी तरफ एक शेरनी तेज रफ्तार से दौड़ती हुई आती है। फिर पालक झपकते ही वह जीप में बैठे लोगों पर हमला कर देती है। वह इतनी तेज रफ्तार से आती है कि जीप के अंदर ही घुस जाती है। लेकिन फिर जो नजारा देखने को मिलता है उसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

आमतौर पर जब कोई शेरनी हमला करे तो लोग डर जाते हैं। वह लोगों को चोट पहुंचाती है या फिर मार भी देती है। लेकिन इस केस में शेरनी लोगों पर हमला करने की बजाय मौज मस्ती करने लगी। वह लोगों के गले मिलने लगी। उन्हें सहलाने लगी। ये पूरा नजारा जीप में पीछे बैठा व्यक्ति अपने मोबाईल पर कैद कर लेता है।

जीप में बैठे लोगों के साथ शेरनी ने जो किया वह बहुत ही अजीब था। आमतौर पर हम यही समझते हैं कि जब किसी जानवर का इंसान से सामना होता है तो वह आक्रामक हो जाता है। खासकर शेर जैसे खूंखार जानवर से तो यही उम्मीद की जाती है। लेकिन यह शेरनी शायद खेल कूद करने के मूड में थी। इसका लोगों को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। इस जीप में जीतने भी लोग बैठे थे उनके लिए ये एक बेहद शानदार अनुभव था।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी बहुत पसंद किया जा रहा है। इसे ट्विटर पर द अनएक्सप्लेंड नाम के ट्विटर हैंडल ने शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा ‘वाइल्ड लाइफ का नया अनुभव।’ इस वीडियो को अब तक 45 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ये वीडियो कब का और कहां का है फिलहाल इस विषय में कोई जानकारी नहीं है।

वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button