बॉलीवुड

लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा से गार्ड की नौकरी तक, बड़े ही संघर्षों से भरी है अमित साध की जिंदगी

बॉलीवुड की फिल्मों के बाद OTT प्लेटफार्म से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता अमित साध आज (Amit Sadh) उन स्टार्स की लिस्ट में शामिल होते हैं जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने लिए एक खास मुकाम स्थापित किया है. इस नाम को बनाने के लिए अमित साध ने काफी संघर्ष किया है. इस लम्बे संघर्ष के बाद ही इस इंडस्ट्री में और लोगों के दिलों में वह अपनी जगह बना पाए है. अमित साध (Amit Sadh) आज 5 जून को अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपके लिए उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ख़ास लम्हे लेकर आए है.

amit sadh

अमित साध एक आर्मी परिवार से आते है. उनके पिता आर्मी अफसर थे और नेशनल लेवल हॉकी प्लेयर भी थे. जब अमित साध महज़ 16 वर्ष के थे तो उनके पिता की मौत हो गई थी. इसके बाद उनकी लाइफ ने कुछ ऐसा मोड़ लिया कि ये अभिनेता अपने घर को छोड़कर भाग निकला. घर से भागकर उन्होंने दिल्ली के जोर बाग में एक घर में झाड़ू-पोछा करने का काम शुरू कर दिया था. इस राज से खुद अमित साध ने ही पर्दा उठाया था.

Amit Sadh

एक इंटरव्यू के दौरान इस अभिनेता ने बताया था कि, मैं इस घर में झाड़ू-पोछा किया करता था. जब उस घर के मालिक को यह पता चला कि, एक 16 साल का लड़का उनके घर में नौकर का काम करता है लेकिन अच्छी इंग्लिश बोल लेता है तो वह काफी हैरानी में थे.

Amit Sadh

इसके बाद उन्होंने अमित को काम से हटा दिया था. वहां से हटने के बाद अमित एक सिक्योरिटी एजेंसी के पास गए और उन्होंने वहां जाकर कहा था कि भले ही मुझे कम पैसे दे दो, लेकिन नौकरी दे दो. इस तरह अमित साध को एक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिली. अमित ने बताया था कि वह थोड़े गुस्सैल स्वभाव के थे, ऐसे में वह फ्रस्ट्रेशन का सामना नहीं कर पाते थे. हर दिन इस तरह के हालात का सामने करने के बाद अभिनेता ने सुसाइड करने का फैसला कर लिया था.

amit sadh

मगर इसके बाद उन्होंने किसी तरह खुद को संभाला. इसके बाद किसी तरह अमित अपने सपनो को लेकर मायानगरी मुंबई में पहुंचे. उस समय वह सिर्फ एक बाइक और मात्र 300 रूपय के साथ मुंबई में गए थे. अमित ने बताया कि वह एक्टर नहीं बनना चाहते थे लेकिन उन्हें ऐसा लगता था कि वह एक्टिंग के प्रोफेशन में आसानी से काम ले सकते है. मुंबई में काफी मेहनत के बाद उन्हें नीना गुप्ता के टीवी शो क्यों होता है प्यार में पहला ब्रेक दिया गया. यह शो वर्ष 2002 में आया था. एक बार फिर उनका गुस्सा उनके लिए ख़राब रहा, उनके गुस्से की वजह से एक बार फिर उन्हें सीरियल से निकालने की बात की जा रही थी. इस शो में नीना ने उन्हें निकाले जाने से रोक लिया था.

Amit Sadh

इस दौरन अमित साध ने एक समय ऐसा भी देखा जब उन्हें उनके एट्टीट्यूड की वजह से टीवी इंडस्ट्री से बैन कर दिया गया. इसके बाद ही वह फिल्म काई पो चे में अहम किरदार में नज़र आए थे. इस फिल्म में भी अमित की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. इसके बाद इस अभिनेता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया है.

Amit Sadh

Back to top button