विशेष

पाकिस्तान खो चुका है अपना मानसिक संतुलन, जानवरों को भी नहीं बख्शा, कुत्ते को सुनाई मौत की सजा!

कहते हैं ना “विनाशकाले विपरीत बुद्धि”, जब इंसान विनाश की राह पर चल पड़ता है तो उस समय उसकी बुद्धि भी भ्रष्ट हो जाती है। उसकी अपनी बुद्धि भी उसका अपना साथ छोड़ देती है। ऐसी ही हालत इस समय पाकिस्तान की हो गयी है। पाकिस्तान की बुद्धि इस समय खराब हो चुकी है, शायद यही वजह है कि वह हर समय ऐसे काम कर रहा है, जो उसे नहीं करने चाहिए।

अभी हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने मानवाधिकारों का उलंघन करते हुए कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। पाकिस्तान की इस हरकत की वैश्विक स्तर पर निंदा की गयी। अब यह केस अंतर्राष्ट्रीय अदालत में चल रहा है। हालांकि पाकिस्तान अब भी यही चाहता है कि कोर्ट का फैसला आने से पहले ही कुलभूषण को फांसी दे दी जाए।

सभी खूंखार आतंकी पल रहे पाकिस्तान में:

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि पाकिस्तान इस समय आतंकवाद का गढ़ बन चुका है। विश्व के सभी खूंखार आतंकी पाकिस्तान को ही अपना ठिकाना बनाये हुए हैं। इसके बावजूद पाकिस्तान दूसरों पर उंगलियां उठाता है। कुलभूषण पर जासूसी करने का आरोप लगाकर बिना सुनवाई के ही उसे मौत की सजा दे दी। यही नहीं पाकिस्तान अब इंसानों की जगह जानवरों को भी मौत की सजा देने लगा है।

बच्चे को किया घायल, इसलिए सुनाई मौत की सजा:

जी हां सुनकर हैरान मत होइए। पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में एक कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया, इसके लिए कुत्ते को मौत की सजा दे दी गयी। पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार पंजाब प्रान्त के भक्कर में सहायक राजा सलीम ने कुत्ते को मौत की सजा सुनाई और सजा इसलिए सुना दी, क्योंकि कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया था। सलीम ने कहा कि कुत्ते को मौत की सजा मानवीय आधार पर सुनाई गयी है।

राजा ने कहा कि कुत्ते ने बच्चे को घायल किया है, इसलिए उसे मौत के घाट उतार देना चाहिए। कुत्ते के मालिक के खिलाफ मामला अदालत में चल रहा है। कुत्ते के मालिक जमील ने कहा कि जिस बच्चे को कुत्ते ने काटा था, उसके परिवार ने मेरे कुत्ते के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। इसके बाद मेरे कुत्ते को एक हफ्ते की सजा भी हुई थी। इसके बाद उसे फिर से सजा सुनाना अनुचित है। जमील ने कहा कि वह अपने कुत्ते को न्याय दिलाने के लिए पाकिस्तान की सभी अदालतों में जायेंगे।

Back to top button