बॉलीवुड

वाजिद खान की डेथ एनिवर्सरी पर उनकी पत्नी हुई इमोशनल, लिखा दिल छू लेने वाला भावनात्मक पोस्ट

पिछले साल बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बेहद ही ख़राब रहा था. इंडस्ट्री ने अपने बहुत सारे सितारे खो दिए थे. इनमे बहुत बड़े बड़े नाम शामिल थे. इनमे से एक दिवंगत संगीतकार वाजिद खान (Wajid Khan) का नाम भी था. वाजिद खान का पिछले साल अचानक ही 1 जून को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उनकी पहली पुण्यतिथि पर वाजिद खान की पत्नी कमालरुख खान (Kamalrukh Khan)ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक बेहद ही इमोशनल नोट लिख कर शेयर किया है.

wajid khan

इसके साथ ही कमालरुख खान ने उनके साथ तस्वीरों की एक झलक भी शेयर की है जिसमें उनके बच्चों भी नजर आ रहे है. इसके साथ ही उन्होंने आउटिंग की कई तस्वीरें शेयर की है. इनमे से कुछ तस्वीर में उनके बच्चे बच्चे अर्शी और हरेन भी नज़र आ अरे है. ये दोनों ही कैमरे में देखकर मुस्कुरा रहे है.

wajid khan

इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “वाजिद के निधन को एक साल हो चुका है और हमने उनके परिवार के रूप में खुद को दुख में दफनाने के बजाय उनके जीवन, अच्छे समय और अच्छी यादों का जश्न मनाने के लिए सोचा है. हम उसकी अनंतता का जश्न मनाते हैं. जब मैं अर्शी और हरेन को देखती हूं तो मैं उनके बारे में सोचती हूं. उनकी मुस्कान, उनकी आंखों, उनके संगीत, मेरे लिए उनके प्यार के माध्यम से, मैं हर दिन उन्हें मेहसूस करती हूँ. दुनिया हर दिन बदलती है और जीवन हमारे द्वारा साझा की गई यादों के माध्यम से चलता रहता है. मैं वास्तव में मानती हूं कि मृत्यु अंत नहीं है. यह जारी रहने वाला है….

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kamalrukh Khan (@kamalrukhkhan)

उनकी इस प्यारी सी इमोशनल पोस्ट के बाद से ही कई नेटिज़न्स ने उनपर प्यार बरसाना और मजबूत रहने के लिए कहना शुरू कर दिया. इन्ही में से एक ने उन्हें बहादुर इंसान भी कहा. साथ ही कई लोगों ने उनकी पॉजिटिव सोच के लिए उनकी तारीफ़ भी की है.

wajid khan

बॉलीवुड की मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के साजिद ने अपने भाई वाजिद खान की मृत्यु के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए 5 जून, 2020 को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाला था. उन्होंने इस म्यूजिशियन की एक मोनोक्रोम तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, ‘हमारे वाजिद खान का 47 वर्ष की उम्र में 1 जून को सुराणा सेठिया अस्पताल में हार्ट अटैक आने से निधन हो गया है’.

sajid wajid

इसके साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी भी शेयर की थी कि, वाजिद का एक साल पहले किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन हुआ था और गले के संक्रमण का इलाज भी चल रहा था. साजिद ने इसके साथ ही वाजिद की देखभाल के लिए काम करने वाले डॉक्टरों की टीम को भी शुक्रिया अदा किया था. इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा था , ‘वाजिद हमेशा हमारे दिलों में जिन्दा रहेंगे’

sajid wajid

आपको बात दें कि बॉलीवुड में साजिद-वाजिद भाईयों की जोड़ी काफी मशहूर थी. इन दोनों ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए म्यूजिक तैयार किया था. इसके अलावा उन्होंने साल 1999 में सोनू निगम की एल्बम ‘दीवाना’ के लिए म्यूजिक दिया, जिसमें ‘दीवाना तेरा’, ‘अब मुझे रात दिन’ और ‘इस कदर प्यार है’ जैसे गाने शामिल थे.

Back to top button