दिलचस्प

परिवार ने किया लव मैरिज का विरोध तो थाने पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, पुलिस ने करवाई धूमधाम से शादी

परिवार के सदस्यों से शादी की सहमति न मिलने पर एक प्रेमी युगल थाने पहुंच गया और पुलिस से इन्होंने मदद मांगी। जिसके बाद पुलिस ने परिवार के लोगों को समझाने की कोशिश की। साथ में ही इनका विवाह करवाने का जिम्मा भी अपने सिर के ऊपर ले लिया। पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद परिवार के सदस्य इनकी शादी के लिए तैयार हो गए। जिसके बाद पुलिस ने ही इनकी शादी करवाई। ये मामला बिहार राज्य के कैमूर जिले के एक गांव का है।

bihar marriage at police station

खबर के अनुसार परिवार के लोग जब शादी के लिए राजी नहीं हुए। तो एक प्रेमी युगल पुलिस थाने पहुंच गया। जिसके बाद पुलिस ने थाना परिसर में स्थित मंदिर में दोनों की शादी करवा दी गई। महिला थाना परिसर स्थित मंदिर में पूरी रस्मों के साथ इनका विवाह हुआ और इस दौरान पुलिस वालों ने इन्हें उपहार भी दिया।

पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए मंगलवार को बताया कि बतेरी की रहने वाली स्नेहा कुमारी और शुभम कुमार एक दूसरे से प्यार करते हैं। इनका सबंध एक साल से चल रहा है। वहीं कोरोना संक्रमण काल के दौरान दोनों ने एक दूसरे से शादी करने की इच्छा जताई। लेकिन इन्हें परिवार के लोगों की रजामंदी नहीं मिली। दोनों के परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे और शादी करवाने से मना कर दिया।

bihar marriage at police station

ऐसे में स्नेहा कुमारी और शुभम कुमार ने पुलिस से मदद मांगने का सोचा। ये महिला थाने पहुंच गए और पुलिस को पूरी बता बताई। इन्होंने कहा कि ये एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं। लेकिन परिवार के सदस्य राजी नहीं हो रहे हैं। साथ में ही कोरोना की गाइडलाइन के चलते इन्हें शादी करने के लिए कोई जगह भी नहीं मिल रही है।

स्नेहा कुमारी और शुभम कुमार की पूरी बात सुनने के बाद पुलिस ने इनकी मदद की। पुलिस ने पहले दोनों के परिवार वालों से बातचीत की और उन्होंने शादी के लिए मनाया। पुलिस के कहने पर दोनों के परिवार वाले शादी के लिए राजी हो गए। वहीं शादी कैसे की जाए? इसका उपाय भी पुलिस ने खोजा और इनकी शादी थाने में करवाने का प्रस्ताव रखा। जिसे स्नेहा कुमारी और शुभम कुमार ने मान लिया।

bihar marriage at police station

उसके बाद थाने में बनें एक मंदिर में स्नेहा कुमारी और शुभम कुमार का विवाह करवाया गया। इस मौके पर इनके घर वाले भी शामिल हुए और उन्होंने वर-वधू को आशीर्वाद भी दिया। भभुआ महिला थाना के प्रभारी सुधांशु शेखर ने बताया कि पहले दोनों परिजनों को समझाया गया। अंत में दोनों परिजन भी इस विवाह के लिए राजी हो गए। रविवार को थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में शुभम और स्नेहा की धूमधाम से शादी हुई। पुलिसकर्मियों ने नवदंपति को उपहार देकर नए जीवन की शुभकामनाएं दी। इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन भी किया गया।

गौरतलब है कि कोरोना के कारण मंदिर और शादी के हॉल बंद हैं। जिसके चलते लोग कोर्ट से या फिर घर से ही शादी करने को मजबूर हैं। ऐसे में पुलिस ने इनकी शादी थाना परिसर में बनें शिव मंदिर में करवा दी।

Back to top button