राजनीति

समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आजम खान की साँसे चल रही मुश्किल में, लगातार डॉक्टर्स की निगरानी में

देश में कोरोना वायरस ने कोहरम मचाया हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर ने सभी का जीना मुश्किल में डाल दिया है. कोरोना की दूसरी लहर ने क्या नेता और क्या अभिनेता सभी पे कहर बरपाया है. देश के आम लोगों के साथ ही इस बार इस बीमारी से कई नेताओं ने भी अपनी जान गंवाई है. इसी संक्रमण ने देश में कोरोना के मामले में दुनिया के सभी आकड़ों को पीछे छोड़ दिया है. कोरोना लोगों को न सिर्फ जान से मार रहा है, बल्कि कई लोगों को आर्थिक रूप से भी तोड़ रहा है. कोरोना से कई नई बीमारिया भी सामने आ रही है. अगर कोई कोरोना से बच भी रहा है तो उसे कोरोना के बाद होने वाली बीमारियां मार रही है.

azam khan

इसी कोरोना से सपा सांसद आजम खान की स्थिति भी पिछले दिनों से काफी गंभीर बनी हुई है. कोरोना संक्रमण होने के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा नेता आजम खान की किडनी में अब समस्या आनी शुरू हो गई है. उनका क्रिटिनिन लेवल भी बढ चुका है. वहीं डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया है कि सपा नेता आज़म खान की रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव ही है.

azam khan

आज़म खान की देखभाल कर रहे डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि फेफड़ों में फाइब्रोसिस के कारण संक्रमण बहुत हद बढ़ चुका है. उनका प्लेटलेट्स काउंट भी गिर रहा है. इस समय आज़म खान को ऑक्सिजन सपोर्ट सिस्टम पर रखा है. इस दौरान उन्हें ज्यादा प्रेशर ऑक्सीजन की जरुरत नहीं पड़ रही है. ऐसे में उम्मीद है कि एक-दो दिन में उन्हें ऑक्सिजन सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी. मामले में डॉक्टर ने बताया कि आजम खां को डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है. लखनऊ के मेंदाता अस्पताल की क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

azam khan

सपा के जाने माने नेता आजम खान को इस समय क्रिटिकल केयर और नेफ्रोलॉजी डॉक्टर्स की टीम देख रही है. उनके फेफड़ों के साथ किडनी में इंफेक्शन के चलते डॉक्टर्स के लिए उनका स्वास्थ चिंता का सबब बना हुआ है. आपको बता दें कि आजम खान सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित पाए गए थे. आपको बता दें कि रमजान महीने में सपा सांसद रोजे पर चल रहे थे, इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़नी शुरू हुई थी. जब उनकी जाँच की गई तो उन्हें कोरोना निकला. इसके बाद ही तुरंत उन्हें कोरोना के इलाज़ के लिए लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इस अस्पताल में जाने के बाद से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

azam khan

आज़म खान की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके बेटे अब्दुल्लाह का भी कोरोना टेस्ट किया गया. अब्दुल्लाह की कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था. वहीं, ऐडवोकेट जफरयाब जिलानी की हालत भी गंभीर बनी हुई है. एक-दो दिन में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि आजम खान सपा के बड़े नेता होने के साथ साथ एक विवादित नेता भी है. इसके साथ ही उन पर कई भ्रष्टाचार के मामले भी चल रहे है. उनकी मामलो में से एक में वह जेल में सजा काट रहे है.

Back to top button