बॉलीवुड

शादीशुदा होते हुए भी इस ख़ूबसूरत एक्ट्रेस से प्यार कर बैठे थे कुमार सानु, तो पत्नी ने दे दिया तलाक

दो शादियों के बाद भी इन अभिनेत्रियों के साथ रहा है कुमार सानु का अफेयर , बेहद ही दिलचस्प है लव लाइफ

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ और लोकप्रिय गायकों में कुमार सानु का नाम भी लिया जाता है. 90 के दशक में तो कुमार सानु का बॉलीवुड पर एक तरफ़ा राज हुआ करता था. इस दशक में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए हैं. आज भी कुमार सानु की सुरीली आवाज के लोग दीवाने हैं. कुमार अक्सर अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं. आइए आज आपको उनकी निजी ज़िंदगी से अवगत कराते हैं…

kumar sanu

कुमार सानु का जन्म 20 अक्टूबर 1957 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. कुमार सानु का असली नाम केदारनाथ भट्टाचार्य है. बॉलीवुड में एंट्री के साथ उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. अपने दौर में कुमार सानु ने कई फिल्मों के सारे गाने भी गाए हैं. कुमार सानु को उनकी बेहतरीन गायकी के लिए ‘किंग ऑफ मेलोडी’ भी कहा जाता है. कुमार सानु ख़ासकर रोमांटिक गानों को अपनी आवाज देने के लिए जाने जाते हैं.

kumar sanu

कुमार सानु ने जहां एक ओर अपनी सुरीली आवाज से देश-दुनिया को अपना दीवाना बनाया तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी और अपने अफ़ेयर्स से भी कोई कम सुर्खियां नहीं बटोरी. शादीशुदा होने के बावजूद उनका नाम अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि से जुड़ा था. कुमार ने एक नहीं बल्कि दो शादियां की है. चलिए आपसे इन सभी बातों पर विस्तार से चर्चा करते हैं…

kumar sanu

कुमार सानु की पहली शादी 80 के दशक में रीता भट्टाचार्य से हुई थी. इसके बाद अपना करियर बनाने के लिए पत्नी के साथ सानु मुंबई आ गए थे. यहां दोनों ने दो बच्चों जाको और जान का स्वागत किया. हालांकि इसी बीच बॉलीवुड में काम करने के दौरान कुमार सानु का नाम अभिनेत्री कुनिका लाल से जुड़ने लगा.

kumar sanu

एक्ट्रेस कुनिका लाल और कुमार सानू का रिश्ता चर्चाओं में रहने लगा. कुनिका लाल को हिंदी सिनेमा में तो कुछ ख़ास हासिल नहीं हुआ लेकिन सानु के साथ अपने रिश्ते के चलते उन्होंने सुर्खियां जरूर बटोरी. यह साल 1993 की बात है. हालांकि दोनों का रिश्ता जल्द टूट गया था. दूसरी ओर कुमार की पत्नी रीता को इसकी भनक लगी तो वे भी इससे पूरी तरह टूट चुकी थी.

kumar sanu

कुनिका से रिश्ता ख़त्म होने के बाद कुमार का नाम जुड़ा उस दौर की मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि के साथ. फिल्म ‘जुर्म’ के प्रीमियर के दौरान कुमार और मीनाक्षी पहली बार मिले थे. पहली ही नज़र में कुमार को मीनाक्षी से प्यार हो गया.मीनाक्षी की इस फिल्म का गाना ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’ कुमार ने गाया था.

kumar sanu

कुमार को जरूर पहली ही नज़र में मीनाक्षी से प्यार हो गया था हालांकि मीनाक्षी शुरुआती दिनों में मीनाक्षी सानु से प्यार नहीं करती थीं, लेकिन धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे. हालांकि दोनों के बीच की करीबी ने कुमार का बसा बसाया घर तुड़वा दिया था. रीता ने कुमार को मीनाक्षी से अफ़ेयर के कारण तलाक दे दिया था. बाद में कुमार और मीनाक्षी का भी ब्रेकअप हो गया.

kumar sanu

एक इंटरव्यू साक्षात्कार में कुमार की पत्नी ने कहा था कि, ‘कुमार की कई गर्लफ्रेंड्स हैं और अभी वह मशहूर एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री को डेट कर रहे हैं.’ दूसरी ओर मीनाक्षी से रिश्ते को नकारने के बाद में कुमार ने भी मीनाक्षी के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार किया था.

kumar sanu

एक शादी और दो अफ़ेयर के बाद कुमार ने सलोनी भट्टाचार्य से दूसरी शादी की. कुमार सानु और सलोनी सानु की दो बेटियां है. जिनका अनाम शैनन और एना हैं. सलोनी अपनी दोनों ही बेटियों के साथ लंदन में रहती हैं. शैनन ने पिता कुमार की राह पर चलते हुए गायकी की दुनिया में हाथ आजमाने के लिए करियर की शुरुआत कर दी है. शैनन ने 2014 में अपना एक म्यूजिक एल्बम जारी किया था.

kumar sanu

Back to top button