बॉलीवुड

इतनी खूबसूरत होने के बावजूद भी नीतू सिंह की बेटी ने बॉलीवुड में इस वजह से कभी कदम नहीं रखा

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू सिंह (Neetu Singh) न सिर्फ बॉलीवुड के सबसे कूल कपल में गिने जाते है, बल्कि दोनों ही बेहतरीन एक्टर भी थे. दोनों ही अपने ज़माने के मोस्ट डिमांडिंग चेहरे थे. इन दोनों ने साथ मिलकर हिंदी सिनेमा को बहुत ही यादगार फिल्में दी थी. फिल्मों ने काम करते-करते ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू सिंह (Neetu Singh) दोनों ही एक दूसरे के प्यार में गिरफ़्त हो गए. बाद में दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद इस खूबसूरत कपल के दो बच्चे हुए. रणबीर कपूर (Ranbhir Kapoor) और बेटी रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor).

 riddhima kapoor

रणबीर कपूर (Ranbhir Kapoor) ने बॉलीवुड में अपना एक खास मुकाम बनाया है. आज रणबीर कपूर के लाखों करोड़ों में फैंस है. वहीं बेटी रिद्धिमा कपूर फिल्मी इंडस्ट्री से एकदम दूर हैं. रिद्धिमा आज फिल्मों से तो दूर है बावजूद आज वह करोड़ों रूपये कमाती है. वे एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमन हैं. एक बार रिद्धिमा ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर च्वाइस पर खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे लेकिन उन्होंने कभी फिल्मों में काम क्यों नहीं किया. आज रिद्धिमा लाइम लाइट से काफी दूर रहती है. वह अपना ज्वैलरी डिजाइन का बिजनेस चलाती जिससे वह करोड़ों की मालकिन है.

 riddhima kapoor

रिद्धिमा ने अपने इस इंटरव्यू ने इस बात का भी खुलासा किया कि वह एक अच्छी शेफ भी बन गई है. उन्होंने बताया कि उनका ज्यादातर समय कुकिंग में ही गुजर रहा है. मैं पहले फैशन डिजाइनर थी, बाद में मैंने ज्वैलरी में भी अपने हाथ आजमाने शुरू कर दिए. बाद में जब लोगों को मेरे डिज़ाइन पसंद आए तो मेरा इंट्रेस्ट और ज्यादा बढ़ने लगा. एक्टिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि, एक्टिंग, कहां से करूं एक्टिंग. जब मैं लंदन में रहा करती थी तो मुझे कई फिल्मों के ऑफर्स आते थे. मगर मैंने इस तरफ कभी नहीं सोचा और कभी ध्यान भी नहीं दिया. मैंने घर पर इस बारे में बात जरूर की थी.

 riddhima kapoor

रिद्धिमा को शुरू से ही बॉलीवुड में कोई दिलचस्पी नहीं थी, इस कारण उन्होंने फिल्मी करियर न चुनते हुए अपनी मनमर्जी से फैशन डिजाइनिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया और फैशन इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया.

 riddhima kapoor

रिद्धिमा को बचपन से ही फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं थी. उनकी शादी हो चुकी है और उनकी एक बेटी भी है. रिद्धिमा ने 25 जनवरी 2006 को अपने दोस्त और दिल्ली के बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी की थी. उनके पति एक गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी के ओनर हैं. रिद्धिमा का ‘आर’ नाम से एक मशहूर ज्वैलरी ब्रांड है. रिद्धिमा की डिजाइन ज्वैलरी अमूमन बॉलीवुड सेलेब्स के पास देखी जा सकती है. कुछ सालों पहले उनके ब्रांड पर प्लेगरिज्म का आरोप भी लगा था. बाद में उन्हें माफ़ी मांगनी पड़ी थी.

 riddhima kapoor

रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor) आज फैशन की दुनिया में अपनी पहचान बना चुकी हैं. ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा ने कहा कि अगर वह ज्वैलरी डिजाइनर नहीं बनती तो वह योग ट्रेनर या शेफ बनना पसंद करती. लेकिन एक्ट्रेस बनने के बारें में कभी नहीं सोची. शादी के बाद से वह परिवार के साथ दिल्ली में रहती हैं और अपना बिज़नेस संभाल रही है.

Back to top button