विशेष

दुनिया को कब अपनी बेटी का चेहरा दिखाएंगे विराट-अनुष्का ? कोहली ने कर दिया बड़ा ख़ुलासा

क्रिकेट और बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय जोड़ियों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा का नाम शीर्ष पर शुमार रहता है. इन दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. दोनों हमेशा अपने फैंस के साथ रुबरु होते रहते हैं.

virat kohli and anushka sharma

गौरतलब है कि, पहले अनुष्का और विराट की ही चर्चा होती थी, हालांकि अब अक्सर कपल की नन्हीं बेटी वामिका को लेकर भी अक्सर फैंस कपल से सवाल करते रहते हैं. हाल ही में कोहली ने अपने फैंस से सोशल मीडिया के माध्यम से बात की. 29 मई को विराट कोहली अपने तमाम फैंस से इंस्टाग्राम के माध्यम से रुबरु हुए. इस दौरान उन्होंने फैंस के कई सवालों का जवाब दिया.

virat anushka

एक फैन ने विराट कोहली से पूछा कि, ”वामिका के नाम का मतलब क्या है ? वो कैसी है ? क्या मैं उसकी एक झलक देख सकता हूं.” ? फैन के इस सवाल का विराट ने बहुत ही शानदार जवाब दिया. विराट ने बताया कि, वामिका माता दुर्गा का दूसरा नाम है. वहीं बेटी की तस्वीर दिखाने को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा कि, ”नहीं, एक कपल के तौर पर हमने ये फ़ैसला लिया है कि हम अपने बच्चे को सोशल मीडिया पर नहीं दिखाएंगे, जब तक कि वो खुद ये न समझ ले कि सोशल मीडिया होता क्या है और इस बारे में वो खुद फ़ैसला ले सके.”

virat kohli

बेटी के बारे में बात करने के बाद विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी बात की. एक फैन ने उनसे धोनी को लेकर सवाल किया था कि, ”कैप्टन कूल और आपके बीच संबंध को परिभाषित करने के लिए दो शब्द बताइए.” इस पर विराट ने दिल जीतने वाला जवाब दिया. उन्होंने कहा कि, ”विश्वास और सम्मान.”

virat kohli and ms dhoni

गौरतलब है कि, महेंद्र सिंह धोनी द्वारा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद विराट ने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी संभाली थी. बाद में उन्हें वनडे और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट की कप्तानी भी मिल गई थी. जहां पहले विराट धोनी की कप्तानी में खेलें तो वहीं बाद में धोनी विराट की कप्तानी में खेलें. दोनों दिग्गज़ खिलाड़ियों के बीच हमेशा से ही मधुर संबंध रहे हैं.

virat kohli and ms dhoni

इससे पहले विराट ने एक वीडियो में पिता बनने के अनुभव के बारे में बात की थी. आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने अपने ट्विटर से एक वीडियो साझा किया था. जिसमें विराट ने कहा था कि, ”यह जीवन बदलने वाला रहा है. यह एक ऐसा अनुभव रहा है जो पहले के किसी भी अनुभव से अलग है. सिर्फ अपने बच्चे को मुस्कुराते हुए देखने के लिए. इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. मैं यह व्यक्त नहीं कर सकता कि भीतर से कैसा लगता है. यह एक अद्भुत समय रहा है.”

virat and anushka daughter

बता दें कि, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा इस साल 11 जनवरी को माता-पिता बने थे. विराट ने अगस्त 2020 में ही यह जानकारी दे दी थी कि अनुष्का शर्मा गर्भवती है और दोनों जनवरी में अपने बच्चे का स्वागत करेंगे. विराट ने पिता बनने की जानकारी अपने करोड़ों फैंस को सोशल मीडिया के माध्यम से दी थी.

virat and anushka daughter

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जल्द ही इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. भारतीय टीम 18 जून को लॉर्ड्स में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला करेगी. इसके बाद भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत होगी. वहीं अनुष्का की बात करें तो फिलहाल अनुष्का मां बनने के बाद के ख़ास पल और एहसास को जी रही हैं.

virat anushka

Back to top button