बॉलीवुड

जब संजय दत्त ने अंडरवर्ल्ड से की थी गोविंदा की शिकायत, और ख़त्म हो गई जिगरी दोस्ती !

बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स और एक्ट्रेसेस हैं जिनके बीच दोस्ती का मजबूत रिश्ता है. वहीं कई ऐसे कलाकार भी है जिनके बीच दुश्मनी है. वे एक दूसरे की शक्ल तक देखना भी पसंद नहीं करते हैं. कई कलाकार ऐसे हैं जो एक समय बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे, हालांकि बाद में उनके बीच रिश्ते बिगड़ गए थे और रिश्ते फिर कभी नहीं सुधरे. इनमें संजय दत्त और गोविंदा का नाम भी शामिल है.

govinda and sanjay dutt

संजय दत्त और गोविंदा दोनों ही बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार हैं. एक समय दोनों के बीच बेहद पक्की दोस्ती थी. दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है. इनमें हसीना मान जाएगी, जोडी नंबर 1, दो कैदी, एक और एक ग्‍यारह जैसी फ़िल्में शामिल है. साथ काम करने के दौरान दोनों का रिश्ता बहुत मजबूत हो गया था. हालांकि फिल्म एक और एक ग्‍यारह के दौरान दोनों के रिश्ते में दरार पड़ने लगी थी. आइए आपको दोनों की दोस्तों में दरार आने का कारण बताते हैं…

govinda and sanjay dutt

संजय दत्त और गोविंदा के बीच तालमेल काफी गजब हो गया था. जब कभी सेट पर गोविंदा देर से पहुंचते थे तो इससे संजय दत्त को कोई समस्या नहीं होती थी. उस समय दोनों की जोड़ी काफी फेमस थी और मेकर्स दोनों का साथ में होना मतलब फिल्म की सफ़लता की गारंटी मानते थे.

govinda and sanjay dutt

समय बदलने के साथ गोविंदा और संजय का रिश्ता पक्का होते चला गया. हालांकि फिर रिश्ते की डोर कमजोर होने लगी. रिश्ते इस कदर ख़त्म हो गए थे कि साथ काम करना तो दूर दोनों ने एक दूसरे से बात तक करना बंद कर दिया. दोनों के रिश्ते में दरार फिल्म ‘एक और एक ग्‍यारह’ के दौरान पड़ी.

sanjay dutt govinda

दरअसल, इस फ़िल्म का निर्देशन डेविड धवन कर रहे थे. एक सीन के दौरान डेविड की बात गोविंदा को पसंद नहीं आई. गोविंदा ने डेविड धवन से सीन में बदलाव के लिए कहा. लेकिन डेविड अपनी बात पर अड़े रहे. तब ही सेट पर संजय पहुंच गए और उन्होंने इस मामले में डेविड धवन की साइड ले ली. संजय का डेविड की तरफ़ बोलना गोविंदा को रास नहीं आया और दोनों के बीच नाराजगी बढ़ गई. सेट पर तो उस दौरान सब कुछ ठीक रहा. हालांकि धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे से दूर होने लगे.

govinda and sanjay dutt

संजय दत्त को भी यह एहसास हो गया कि गोविंदा उनसे नाराज है और उनसे बात नहीं कर रहे हैं तो संजय ने भी गोविंदा से बात करने के लिए कोई पहल नहीं की. उस दौरान संजय की एक कॉल रिकॉर्डिंग भी चर्चा में रही. जिसमें वे अंडरवर्ल्ड के किसी भाई से बात करते हुए सुने गए और उन्होंने गोविंदा को गाली भी दी थी. संजय ने गोविंदा के सेट पर देर से आने की शिकायत अंडरवर्ल्ड से कर दी.

govinda and sanjay dutt

संजय दत्त को फोन पर गोविंदा के लिए यह कहते हुए भी सुना गया था कि, ”भाई आप उसे समझाओ.” मीडिया रिपोर्ट्स में यह बताया गया है कि, इसके बाद गोविंदा के पास अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का फोन आया था. जिसमें गोविंदा को सेट पर समय से पहुंचने की हिदायत दी गई थी.

govinda and sanjay dutt

गोविंदा ने बाद में एक साक्षात्कार में इस मामले पर बात की थी. अपने साक्षात्कार में संजय दत्त के बारे में बोलते हुए गोविंदा ने कहा था कि, अब संजू के लिए उनका दिल खट्टा हो चुका है. बता दें कि, दोनों के बीच अब पहले जैसे मजबूत रिश्ते नहीं रहे. साल 2003 में प्रदर्शित हुई फ़िल्म एक और एक ग्यारह के बाद में यह जोड़ी फ़िल्मी पर्दे पर भी नज़र नहीं आई.

sanjay and govinda

संजय और गोविंदा की यह फ़िल्म दो दोस्तों की दोस्ती पर आधारित थी. इसके निर्माता सुभाष घई थे. अमृता अरोड़ा, गुलशन ग्रोवर और जैकी श्रॉफ भी फ़िल्म में अहम रोल में थे.

sanjay and govinda

Back to top button