बॉलीवुड

एक मैसेज भर से कैटरीना – सलमान का हो गया था ब्रेकअप, चूर-चूर हो गया था सल्लू का दिल

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान अपनी अदाकारी और फिल्मों के साथ ही अपने अफ़ेयर्स को लेकर भी ख़ूब चर्चाओं में रहे हैं. सलमान खान का नाम करीब आधा दर्जन अभिनेत्रियों संग जुड़ा है. उनका सबसे चर्चित अफ़ेयर ऐश्वर्या राय बच्चन और कैटरीना कैफ़ के साथ रहा है. आज हम आपसे सलमान खान और कैटरीना कैफ़ के रिश्ते के बारे में बात करेंगे.

salman khan

अभिनेता सलमान खान ने जिस हसीना से भी प्यार किया उनके प्यारा को कोई मंजिल नहीं मिल पाई. तब ही तो आज 55 साल की उम्र तक सलमान खान कुंवारे हैं. करियर की शुरुआत में सलमान खान को अभिनेत्री संगीता बिजलानी और फिर पाकिस्तानी अभिनेत्री सोमी अली से प्यार हुआ. इसके बाद उनका दिल आया बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत और सफ़ल अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन पर.

salman khan

सलमान खान और ऐश्वर्या के रिश्ते ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी. दोनों ने करीब तीन साल तक एक दूसरे को डेट किया. जब दोनों का रिश्ता टूटा तो तरह-तरह की बातें हुई. इसके बाद सलमान खाना का सबसे चर्चित अफ़ेयर रहा ख़ूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ़ के साथ. कैटरीना और सलमान ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया.

salman khan and katrina kaif

फैंस को सलमान और कैटरीना की जोड़ी बहुत पसंद आती थी, लेकिन कैटरीना कैफ़ की रणबीर कपूर से बढ़ती नजदीकियों ने इस रिश्ते का अंत कर दिया. सलमान और कैटरीना के बीच बहुत अच्छा रिलेशन चल रहा था, हालांकि कैटरीना कैफ़ ने रणबीर से नजदीकियां बढ़ा ली और इसके चलते सलमान-कैटरीना का रिश्ता टूट गया. हालांकि क्या आप ये जानते हैं कि इस जोड़ी का ब्रेकअप कैसे हुआ था ? अगर नहीं तो आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

salman khan and katrina kaif

कैटरीना कैफ़ ने साल 2003 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘बूम’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. फिल्म की असफ़लता के बाद सलमान की बहन अलवीरा ने सलमान और कैटरीना की मुलाक़ात कराई थी. इन दिनों सलमान के छोटे भाई सोहेल ‘मैंने प्यार क्यों किया’ को प्रोड्यूस करने की तैयारी में थे. सलमान इस फिल्म के लीड एक्टर थे और एक्ट्रेस की तलाश हो रही थी. कैटरीना ने इस कमी को पूरा कर दिया.

salman khan and katrina kaif

बताया जाता है कि, इस फिल्म में साथ सलमान खान और कैटरीना कैफ़ की प्रेम कहानी शुरू हो गई थी. धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और फ़िल्मी गलियारों में भी दोनों के अफ़ेयर को लेकर बातें होने लगी थी. जबकि मीडिया तक भी दोनों के अफ़ेयर की खबरें पहुंचने लगी थी.

salman khan and katrina kaif

अक्सर सलमान खान और कैटरीना कैफ़ को साथ देखा जाने लगा. बताया जाता है कि, उन दिनों अक्सर सलमान कैटरीना को अपनी बाईक पर बिठाकर मुंबई की सड़कों पर सैर के लिए निकल जाया करते थे. सलमान के फैंस की एक बार फिर उम्मीद जगी कि इस बार सलमान खान घोड़ी चढ़ेंगे और दुल्हन भी लेकर आएंगे. हालांकि किस्मत ने एक बार फिर सलमान की प्रेम कहानी अधूरी छोड़ दी.

salman khan and katrina kaif

साल 2008 में जब फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में कैटरीना कैफ़ ने रणबीर के साथ काम किया तो उस समय रणबीर दीपिका पादुकोण जबकि कैटरीना सलमान के साथ रिश्ते में थी. हालांकि ये दोनों रिश्ते ख़त्म हो गए और फिर एक नए रिश्ते का जन्म हुआ. रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ़ को एक दूसरे से प्यार हो गया.

ranbir kapoor and katrina kaif hd

फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ की शूटिंग उन दिनों ऊटी में चल रही थी. ऊटी से लौटते ही कैटरीना ने सलमान को एक ख़ास मैसेज भेजा और दोनों का ब्रेकअप हो गया. सलमान खान को इससे बहुत बड़ा झटका लगा था. हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि, बाद में दोनों फिर से अच्छे दोस्त बन गए थे और इस जोड़ी ने इसके बाद कई फिल्मों में साथ में काम किया.

salman khan and katrina kaif

Back to top button