दिलचस्प

पत्नी से 6 साल छोटे हैं सचिन तेंदुलकर, झूठी पत्रकार बनकर क्रिकेटर के घर पहुंच गई थी अंजलि

17 की उम्र में प्यार, 21 में सगाई, 22 में शादी, एयरपोर्ट पर सचिन को देख दिल दे बैठी थी अंजलि

पूरी दुनिया में जिन हस्तियों ने भारत का नाम रोशन किया है उन हस्तियों में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम भी शुमार है. क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट की दुनिया में करीब ढाई दशक तक राज किया है.

sachin tendulkar

साल 1989 से लेकर साल 2013 तक सचिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में 24 साल तक धूम मचाई. इस दौरान उन्होंने अनेकों रिकॉर्ड खड़े किए. क्रिकेट को देखने वाला, क्रिकेट से प्यार करने वाला और क्रिकेट खेलने वाला हर शख़्स सचिन से बहुत अच्छी तरह से वाक़िफ़ है. सचिन के रिकॉर्ड्स और उनके नर्म रवैये की खूब तारीफें और चर्चा होती है, हालांकि आज हम आपको सचिन तेंदुलकर की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं…

sachin tendulkar

सचिन की उम्र जब महज 17 साल थी तब ही उन पर अंजलि तेंदुलकर का दिल आ गया था. अंजलि की उम्र उस समय 23 साल थी. साल 1990 में अंजलि ने घुंघराले बाल वाले छोटे से सचिन तेंदुलकर को देखा था और वे उन पर अपना दिल हार बैठी. इस दौरान सचिन इंग्लैंड दौरे से लौट रहे थे और धीरे-धीरे क्रिकेट की दुनिया में उनका नाम होने लगा था.

sachin tendulkar and anjali tendulkar

सचिन तेंदुलकर और अंजलि की प्रेम कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. अंजलि को सचिन से मिलने के लिए काफी पापड़ बेलने थे और वे एक बार तो सचिन से मिलने के लिए झूठी पत्रकार बनकर उनके घर पहुंच गई थी. धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों एक दूसरे को जीवन साथी बनाने का मन बना चुके थे.

न्यूजीलैंड में की सगाई…

sachin tendulkar and anjali tendulkar

बता दें कि, सचिन तेंदुलकर और अंजलि ने अपने रिश्ते का ख़ुलासा नहीं किया था. दोनों शांति के साथ रिश्ता निभा रहे थे. दोनों ने करीब पांच सालों तक एक दूसरे को डेट किया और फिर साल 1994 में दोनों ने न्यूजीलैंड में सगाई कर ली. इसके बाद दोनों का रिश्ता दुनिया के सामने आया.

1995 में शादी…

Sachin tendulakr

सगाई के एक साल बाद दोनों विवाह बंधन में बंध गए. बता दें कि, पांचों सालों की डेटिंग के बाद सचिन तेंदुलकर ने उम्र में खुद से 6 साल बड़ी शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंजलि से शादी कर ली. 24 मई 1995 को महज 22 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर हमेशा हमेशा के लिए अंजलि तेंदुलकर के हो गए.

करोड़पति उद्योगपति की बेटी हैं अंजलि…

sachin tendulkar and anjali tendulka

अंजलि तेंदुलकर एक गुजराती उद्योगपति आनंद मेहता और ब्रिटिश सामाजिक कार्यकर्ता एन्नाबेल मेहता की बेटी है. अंजलि के पिता करोड़ों की संपत्ति के मालिक है. बता दें कि, अंजलि के पिता और सचिन तेंदुलकर के ससुर आनंद मेहता सात बार नेशनल ब्रिज चैंपियन रह चुके हैं.

दो बच्चों के माता-पिता हैं अंजलि-सचिन…

sachin tendulkar

अंजलि और सचिन तेंदुलकर दो बच्चों के माता-पिता हैं. बेटी का नाम सारा तेंदुलकर हैं जो कि फिलहाल पढ़ाई कर रही हैं. वहीं दोनों का एक बेटा अर्जुन तेंदुलकर हैं. अर्जुन ने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए क्रिकेट में करियर बनाने का फैसला लिया हैं. अर्जुन गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं.

sachin tendulkar and anjali tendulkar

सचिन और अंजलि की जोड़ी क्रिकेट की दुनिया की सबसे सफ़ल, पसंदीदा और लोकप्रिय जोड़ियों में से एक हैं. दोनों की शादी को 26 साल पूरे हो चुके हैं और यह कपल साथ में एक बेहद खुशहाल जीवन व्यतीत करता है.

sachin tendulkar and anjali tendulkar

बता दें कि, सचिन तेंदुलकर अपनी मां, पत्नी और दोनों बच्चों के साथ मुंबई में रहते हैं. सचिन के आलीशान घर की कीमत 80 करोड़ रूपये बताई जाती है.

sachin tendulkar

घर की निचली दो मंजिल पार्किंग के लिए है, जबकि तीन मंजिल पर सचिन का परिवार रहता है.

sachin tendulkar

सचिन ने इस घर को साल 2007 में करीब 40 करोड़ में खरीदा था और इसे अपने तरीके से बनाने के लिए इस पर इतनी ही रकम और खर्च की थी

sachin tendulkar house

sachin tendulkar

sachin tendulkar

Back to top button