दिलचस्प

कोरोना काल में बाहर खाने के लिए तड़प रहे हैं? इस जुड़ाग से प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी, देखें Video

भारत इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में इस वायरस की रोकथाम के लिए कई नियम बनाए गए हैं। एक नियम ऐसा भी आया था जिसमें आप रेस्तरां के अंदर ग्राहकों को खाना नहीं दे सकते हैं। सिर्फ टेकअवे की सुविधा ही दे सकते हैं। इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें बाहर खाना तो बहुत पसंद होता है लेकिन कोरोना के डर से वे होटल के अंदर घुसने से भी डरते हैं।

car food table

इस सिचूऐशन से निपटने के लिए दुनियाभर के रेस्तरां अलग अलग क्रिएटिव आइडिया ट्राय कर रहे हैं। ऐसा ही एक अनोखा आइडिया या फिर कहे जुगाड़ इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है।

eating in car

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दो शख्स अपनी कार में कमाल के जुगाड़ से डोसा का आनंद लेते हैं। वे एक फूड कॉर्नर के बाहर अपनी कार खड़ी करते हैं। फिर एक बंदा उनका ऑर्डर लेकर आता है। यहां दिलचस्प बात ये होती है कि वह बंदा अपने साथ एक ऐसी जुगाड़ू टेबल लाता है जो कार के अंदर फिट हो जाती है। इसके बाद वह इसी टेबल पर खाना सर्व करता है।

eating dosa in car

दोनों शख्स कार के अंदर बड़े आराम से भोजन का आनंद लेते हैं। आईपीएस दीपांशु काबरा इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखते हैं – #CovidJugaad: Covid के कारण बाहर जाकर खाना सुरक्षित नही। इसलिए दुनियाभर में इन्नोवेटिव आइडिया निकाले जा रहे हैं। यह भी एक अनोखा इनोवेशन है. इसे कोई भी अपना सकता है।


कोरोना काल में बाहर खाने की जुगाड़ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। लोग इस जुड़ाग की बहुत तारीफ कर रहे हैं। वे सलाह दे रहे हैं कि बाकी होटल वालों को भी ऐसा कुछ ट्राय करना चाहिए। ये चीज रेस्तरां के अंदर बैठकर खाना खाने से कही ज्यादा सेफ है।

हालांकि कुछ लोग इस जुगाड़ के तरीके पर भी सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि हमे खाना पैक करवाकर घर ले जाना चाहिए। यहां वे भले कार में खाना सर्व कर रहे हो लेकिन टेबल और प्लेटस उन्हीं की है। इसके पहले इसे और भी कई लोगों ने यूज़ किया होगा। इससे किटाणु फैलने के चांस अभी भी बरकरार है।

Back to top button