समाचार

रहस्यमयी मौत: शादी के 6 महीने बाद बनाई पेंटिंग, खून से लिखा I Love You और फंदे पर झूल गई

इन दिनों आत्महत्या से जुड़े कई मामले देखने को मिल रहे हैं। बिहार के दरभंगा जिले में भी ऐसी ही एक घटना हुई। एक महिला ने फांसी लगा खुदखुशी कर ली। लेकिन एक अजीब बात ये हुई कि महिला ने फांसी लगाने से पहले एक तस्वीर पर अपने खून से I Love You लिखा। इसके बाद वह फंदे पर झूल गई। पुलिस ने जब महिला का शव बरामद किया तो उन्हें मृतिका के कान में ईयरफोन भी मिला। आइए इस पूरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

vishakha suicide

यह पूरा मामला दरभंगा के लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर मोहल्ला का बताया जा रहा है। यहां कुमारी विशाखा (29 वर्ष)  उर्फ निधि नाम की महिला चौथी मंजिल के एक कमरे में किराए से रहती थी। उसकी सरकारी नौकरी थी, वह जिला आपदा प्रबंधन विभाग में प्रोग्रामर के पद पर तैनात थी। महिला जब शनिवार शाम जॉब से घर आई तो उसने रात को किसी बात से नाराज होकर खुदखुशी कर ली।

sketching

उधर जब विशाखा की मां ने देर रात बेटी को फोन किया तो कोई जवाब नहीं मिल। ऐसे में मां ने बेटी के एक सहकर्मी को फोन कर मदद मांगी। यह सहकर्मी जब विशाखा के घर गई तो उसने दरवाजा खटखटाया। जब काफी देर तक अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर आई और दरवाजा तोड़ दिया। उन्होंने देखा कि विशाखा फंदे पर लटकी हुई है। पुलिस को उसकी लाश के पास एक स्केच पेंटिंग मिली जिस पर विशाखा ने अपने खून से ‘आई लव यू’ लिखा था।

vishakha suicide bihar

साथ ही शव के कान में ईयरफोन लगे हुए थे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि विशाखा ने मरने से पहले फोन पर किसी से बात की होगी। पुलिस को अपनी जांच में ये भी पता चला कि मृतक विशाखा मूल रूप से पटना की रहने वाली है। 6 महीने पहले ही (दिसंबर 2020 2020 में) उसकी शादी पटना के ही निवासी रितेश दत्त संग संपन्न हुई थी। रितेश पटना की एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। इसलिए वह वहीं पटना में रहता है जबकि विशाखा अपनी सरकारी नौकरी के चलते दरभंगा रहती थी।

sketching pillow

विशाखा के साथ काम करने वाले पुष्पेश कहते हैं कि मुझे कभी नहीं लगा था कि विशाखा ऐसा कुछ भी करेगी। उसे देख ऐसा कभी एहसास नहीं हुआ कि वह किसी परेशानी में है। वह अक्सर ऑफिस में हंसी मजाक किया करती थी। उसे दूसरों का दर्द सुनना पसंद था। कभी सोचा नहीं था कि वह इतनी बड़ी टेंशन में है कि खुदखुशी ही कर लेगी।

Back to top button