समाचार

युवक को चांटा मारना कलेक्टर को पड़ा भारी, CM भूपेष बघेल ने एक्शन लेते हुए उठाया ये कदम

छत्तीसगढ़ राज्य में एक युवक को चांटा मारना कलेक्टर को भारी पड़ गया और इस हरकत के लिए कलेक्टर की क्लास मुख्यमंत्री ने लगा दी। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक युवक लॉकडाउन लगने के बावजूद घर से बाहर निकल गया और रास्ते में इसे कलेक्टर ने पकड़ा लिया। इस दौरान इसका फोन तोड़ दिया और इसे चांटा भी मारा। इस घटना की पूरी वीडियो किसी ने शूट कर ली और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई और उसे पद से हटा दिया।

क्या है पूरा मामला

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान सरकारी ताकत को दिखता हुए एक युवक को घर से बाहर निकले पर थप्पड़ मार दिया। नवयुवक के अनुसार को जरूरी सामान लेने के लिए घर से निकला था। तभी रास्ते में उसे पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान वहां पर कलेक्टर भी मौजूद था। कलेक्टर ने पहले तो उससे उसका मोबाइल छीन लिया और सड़क पर पटक दिया। उसके बाद उसे थप्पड़ मारा और पुलिस वाले से डंडे भी पड़वाए।

युवक के साथ डीएम की इस हरकत पर पीड़ित के परिजनों ने नाराजगी जताई। पीड़ित लड़के के पिता ने कहा कि उनकी पत्नी तथा उन्हें कोरोना वैक्सीन का टीका लगा है। जिसके कारण उन्होंने अपने बेटे को बाहर दवा लेने भेजा था। कलेक्टर ने जो उनके बेटे के साथ व्यवहार किया, वो तकलीफदेह है।

मुख्यमंत्री ने की कार्रवाई

सोशल मीडिया पर इस घटना की वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेष बघेल ने कार्रवाई करते हुए कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। सीएम ने ट्वीट में लिखा, ‘सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है. ये बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। मैं इस घटना से क्षुब्ध हूं इसलिए नवयुवक व उनके परिजनों से खेद जताता हूं।’

कलेक्टर ने अपनी इस गलती के लिए माफी भी मांगनी लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और आईएएस गौरव कुमार सिंह को इनकी जगह नियुक्त कर लिया गया । सीएमओ (CMO) की ओर से इस बात की जारी देते हुए कहा गया कि आईएएस गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर का नया जिला कलेक्टर बनाया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी ऐसी कई वीडियो सामने आ चुकी हैं। जिसमें पुलिस व प्रशासन के लोग अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करते हुए दिखें हैं। पिछले महीने ही असम में एक शादी के दौरान पहुंचे DM ने वहां पर मौजूद लोगों के साथ बदतमीजी की थी। साथ में ही परमिशन लेटर फाड़कर फेंका दिया था और पंडित को थप्पड़ तक मारा दिया था। इस घटना की वीडियो भी वायरल हुई थी। जिसके बाद DM डीएम शैलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

Back to top button