बॉलीवुड

हो चुकी थी अमृता सिंह और रवि शास्त्री की सगाई, लेकिन इस वजह से नहीं हो पाई शादी

80 और 90 के दशक में बेहद चर्चित रही बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह ने अपनी फिल्मों और अपनी अदाकारी के साथ ही अपने अफ़ेयर्स को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी. बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेताओं के साथ अमृता सिंह का नाम जुड़ा था, वहीं भारत के पूर्व जाने-माने क्रिकेटर रवि शास्त्री संग भी अमृता का रिश्ता खूब सुर्ख़ियों में रहा.

amrita singh

अमृता सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 80 के दशक के शुरुआती सालों में की थी. 9 फरवरी 1958 को पाकिस्तान में जन्मीं अमृता सिंह के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में हुई. उनकी पहली फिल्म थी ‘बेताब’. इस फिल्म में उनके हीरो थे सनी देओल. ख़ास बात यह है कि, अमृता के साथ ही यह सनी की भी पहली फिल्म थी. दोनों ने एक साथ हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे.

amrita singh and sunny deol

साथ काम करने के दौरान सनी देओल और अमृता सिंह एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. मीडिया में भी दोनों के अफेयर्स को लेकर खबरें आनी शुरू हो गई थी. बॉलीवुड में डेब्यू से पहले ही सनी पूजा से शादी कर चुके थे. अमृता को इस बारे में जानकारी नहीं थी, हालांकि जब उन्हें सनी के शादीशुदा होने की ख़बर मिली तो उनका और सनी का ब्रेकअप हो गया.

amrita singh

सनी देओल से ब्रेकअप के बाद अमृता सिंह का नाम उस समय के मशहूर भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री संग जुड़ा. बताया जाता है कि, अमृता सिंह और रवि शास्त्री ने एक मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया था और इसके साथ दोनों के अफ़ेयर्स की खबरें खूब उड़ने लगी जो कि आगे जाकर सच भी साबित हुई.

amrita singh and ravi shastri

रवि शास्त्री और अमृता सिंह का प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों अपने रिश्ते को लेकर गंभीर थे और दोनों ने ही हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे का साथ निभाने का मन बना लिया था. साल 1986 में दोनों की सगाई हो गई तो दोनों का रिश्ता और मजबूत हो गया. लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंची और इस रिश्ते का भी अंत हो गया.

amrita singh

रिश्ता खत्म होने के बाद अपने एक साक्षात्कार में रवि ने कहा था कि, वे एक्ट्रेस पत्नी नहीं चाहते थे. वे चाहते थे कि अमृता सिंह फ़िल्मी दुनिया छोड़ दें. वहीं दूसरी ओर अमृता इसके लिए तैयार नहीं थी. उन्होंने अपने साक्षात्कार में कहा था कि, मैं इतनी जल्दी फ़िल्मी दुनिया नहीं छोड़ना चाहती थी. मैं बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहती थी. न अमृता ने रवि की बात मानी और न ही रवि ने अमृता की बात को स्वीकार किया और इस तरह से दोनों की सगाई टूट गई.

amrita singh

रवि शाष्त्री से रिश्ता ख़त्म होने के बाद अमृता का दिल अपने से उम्र में 11 साल बड़े दिग्गज और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के लिए धड़का. एक फिल्म में साथ काम करने के लिए दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. लेकिन जब अमृता की मां ने उन्हें फटकार लगाई तो अमृता ने विनोद खन्ना से भी दूरी बना ली.

amrita singh and vinod khanna

एक के बाद एक ब्रेकअप के चलते अमृता भी काफी परेशान थी, हालांकि इसके बाद फिर अमृता सिंह का दिल धड़का एक 20 साल के लड़के के लिए. हम बात कर रहे हैं आपसे अभिनेता सैफ अली खान की. 32 साल की अमृता सिंह 20 साल के सैफ को अपना दिल दे बैठी थी. दोनों ने जल्द ही शादी करने का फ़ैसला कर लिया था.

amrita singh and saif ali khan

साल 1991 में अमृता सिंह और सैफ अली खान ने शादी कर ली. हालांकि 13 सालों के बाद साल 2004 में इस रिश्ते का भी अंत हो गया. दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. सैफ और अमृता दो बच्चों बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खान के माता-पिता बनें. तलाक के बाद अमृता ने ही दोनों बच्चों की परवरिश की. जबकि उन्होंने तलाक के बाद दूसरी शादी भी नहीं की.

amrita singh and saif ali khan

Back to top button