बॉलीवुड

करण जौहर से लेकर शत्रुघन सिन्हा बने है जुड़वाँ बच्चों के पेरेंट्स, एक को तो एक साथ हुए 3 बच्चे

माता-पिता बनना दुनिया का सबसे बड़ा सुख होता है. कहा जाता है इससे बड़ा सुख कोई और नहीं होता है. ये ऐसा सुख है जो आम आदमी के साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स(Bollywood Celebs) भी एन्जॉय करते है. हमारी कई सेलीब्रिटी जोड़ियां(Celebrity Couple) तो ऐसी है जो एक नहीं बल्कि एक ही बार में दो-दो बच्चों के माता-पिता बने है. इन सेलेब्स को जुड़वा बच्चे पैदा हुए थे. आज हम आपको उन सेलिब्रिटी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे है.

करण जौहर

karan johar

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है फिल्म निर्माता करण जौहर का. करण एक सिंगल पेरेंट हैं. फिल्म निर्माता करण जौहर सेरोगेसी के ज़रिये जुड़वा बच्चों के पिता बने है. करण जौहर एक बेटे और एक बेटी के पिता है. उनके बेटे का नाम उनके पिता के नाम पर यश जौहर है. उनकी बेटी का नाम रुही है.

सनी लियोनी – डेनियल वेबर

sunny leone kids

भारतीय मूल की अभिनेत्री सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर साल 2018 में सेरोगेसी के ज़रिये जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने थे. सनी और डेनियर इन दोनों के बेटों का नाम अशर सिंह वेबर और नोहा सिंह वेबर है. इन दोनों ने एक बेटी को गोद भी लिया है.

संजय दत्त-मान्यता दत्त

sanjay dutt with child

संजय दत्त ने मान्यता दत्त के साथ तीसरी शादी की है. इन दोनों के जुड़वाँ बच्चे है. उनके जुड़वा बच्चों का नाम शहरान और इकरा है. अब ये दोनों दस साल के हो चुके हैं. संजय दत्त को अपनी पहली पत्नी से भी एक लड़की त्रिशाला है.

सेलिना जेटली – पिटर हॉग

celina jaitley family

बॉलीवुड की अभिनेत्री सेलिना जेटली ने बिजनेसमैन पीटर हॉग के साथ सात फेरे लिए है. उन्होंने शादी करने के बाद से ही फिल्मों को अलविदा कह दिया था. सेलिना साल 2012 में पहली बार जुड़वा बेटों की मां बनी थीं. उन्होंने अपने इन बच्चों का नाम विराज और विस्टन रखा है. इसके बाद अभिनेत्री ने 2017 में एक बार फिर जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. इस दौरान उन्होंने अपने एक बेटे शमशेर को खो दिया था.

फराह खान – शीरीश कुंदर

farah khan with child

बॉलीवुड की जानी मानी कोरियोग्राफ और डायरेक्टर फराह खान और शीरीश कुंदर भी बच्चों के मामले में काफी लकी है. क्योंकि ये जोड़ी एक ही बार में एक नहीं बल्कि तीन बच्चों के माता पिता बने थे. वर्ष 2008 में फराह खान ने IVF तकनीक के जरिये तीन बच्चों दो बेटियों आन्या, दीवा और एक बेटे क्रैज को जन्म दिया था.

हितेन तेजवानी – गौरी प्रधान

hiten tejwani with child

हितेन तेजवाली और गौरी प्रधान की जोड़ी टीवी की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय जोड़ी में से एक है. एक्ट्रेस गौरी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. हितेन-गौरी के बेटे का नाम निवान है, वहीं इनकी बेटी का नाम कात्या है.

सौरभ राज जैन – रिद्धिमा

saurabh raj jain

महाभारत, महाकाली और राधाकृष्ण जैसे भक्ति सीरियल से मशहूर हुए अभिनेता सौरभ राज जैन और उनकी पत्नी रिद्धिमा भी जुड़वां बच्चों के माता पिता है. इन दोनों के जुड़वाँ बच्चों का नाम नाम रिषिका और हरिशिव है.

कृष्णा अभिषेक – कश्मीरा शाह

krishna abhishek with child

कृष्णा अभिषेक एक बड़े कॉमेडियन बन चुके है. उन्होंने कश्मीरा शाह से शादी की थी. कृष्णा की पत्नी कश्मीरा ने कई बार मिसकैरिज का दर्द झेला है. इसके बाद ये दोनों सेरोगेसी के ज़रिये जुड़वा बेटों रेयान और कृषांग के माता पिता बने.

करणवीर बोहरा – टीजे सिंधू

karanvir bohra with child

टीवी के मोस्ट हैंडसम एक्टर में शुमार करणवीर बोहरा ने टीजे सिंधू से शादी की है. ये कपल तीन बेटियों के पेरेंट्स हैं. करण और टीजे की पहली दो बेटियां विएना और बेला बोहरा जुड़वाँ है. इन दोनों का जन्म वर्ष 2017 में हुआ था.

शत्रुघन सिन्हा – पूनम सिन्हा

satrughan sinha with child

बॉलीवुड के 80 के दशक के जाने माने अभिनेता शत्रुघन सिन्हा और पूनम सिन्हा के घर भी जुड़वां बच्चों का जन्म हुआ था. उन्होंने इन बच्चों का नाम लव और कुश रखा है. ये दोनों ही भाई दिखने में एक जैसे ही है. इन दो भाइयों की एक बहन सोनाक्षी सिन्हा भी है.

Back to top button