राशिफल

Rashifal 19 May: गणेश जी की कृपा से आज 4 राशियों की सभी अड़चने हो जाएंगी दूर, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको बुधवार 19 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज रिश्तों के मामलों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। नया कारोबार अच्छा चलेगा। नौकरी में उपलब्धियां मिलेंगी। न्यायालय के मामलों में जीत मिलेगी। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें। किसी भी परिस्थिति में अपना काम समय पर कर लेंगे। बड़ों का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा। वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी हो सकती है। प्रेमियों के दिन ठीक नहीं है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। परिवार से खुशी मिलेगी। जो लोग रिसर्च कार्य में लगें हैं उनको अपने कार्य के प्रति अलर्ट रहना होगा, छोटी सी लगती पुनः मेहनत कराने वाली होगी। पिछले दिनों में यदि आपको कार्यस्थल पर कठोर परिश्रम करना पड़ा है तो अपनी मेहनत के मीठे फल का स्वाद भी आपको चखने को मिल सकता है। जो लोग थोक का व्यापार करते हैं उन्हे उधार में सौदा देने से बचना चाहिए।

Ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप केवल पैसा कमाने में ही न लगे अपनी जरूरी जिम्मेदारी भी पूरी करें। पढ़ाई को लेकर कोई समस्या आ सकती है। व्यस्तता के कारण साथी से दूरी बनी रहेगी। रिश्ते निभाने में समझदारी दिखाएं। परिवार में वैचारिक मतभेद खत्म हा सकते हैं। काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। भाग्य एवं पिता का सहयोग मिलेगा। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

धन का लाभ होगा। बातचीत में संतुलित रहें। मित्रों से स्नेह बढेगा। कुछ अच्छी किताबें पढ़ें और उनसे ज्ञान व अच्छे विचारों को एकत्रित करें। वहींं आलस्य करने से बचना होगा। टीम वर्क के साथ कार्य में सरलता एवं सहजता का अनुभव होगा। पुराने वाद विवाद से छुटकारा मिलने वाला है। संपत्ति से जुड़े मामले आपके हल होने वाले है। पुराने विवाद से आपको मुक्ति मिल सकती है। घुटनों का दर्द परेशान कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको किसी पुराने रोग से राहत मिल सकती है। आय की स्थिति मजबूत होगी। मान-सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापार में तेजी रहने से फायदा हो सकता है। आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर तरीक़े से करेगी। आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। बिना सोचे-समझे निवेश करने से बचें। प्रेमी से किसी बात पर अनबन हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है। आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है। अपने मन को सकारात्मकता की ओर बढ़ाना होगा वहीं धार्मिक कार्यों में मन लगाना लाभकारी रहेगा, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगें। छोटे निवेश करना उचित रहेगा। कुछ कार्य के प्रति आप ज्यादा ही महत्त्व देने वाले है। जीवनसाथी के साथ रोमांस में बढ़ोतरी हो सकती है। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप माता-पिता के साथ बैठकर घरेलू कार्यों की रूप रेखा बनायेंगे। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका गलत फ़ायदा उठा सकते हैं। ऑफिस के कार्यों को पूरा करने में आज अपने जूनियर से सहायता लेनी पड़ेगी। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर आपके कार्य एवं परिश्रम की प्रशंसा होगी। वांछित वस्तु की प्राप्ति होगी। फिजूल खर्चे कम होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप किसी भी प्रकार के अनावश्यक खर्च से बचें। कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। अपने जज़्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरजिम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। इसलिए सोच-समझकर कार्य करें। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बना रहेगा। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। किसी खाने की चीज़ के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से आपके रिश्ते बेहतर रहेंगे। आपको अपनी सेहत का थोड़ा ख्याल रखना चाहिए। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। बड़ों की बात मानें, लाभ होगा। माता-पिता आपके काम में हाथ बंटाने की पूरी कोशिश करेंगे।

Laxmi ganesh

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नौकरी में अधिकारियों का सहयोग प्राप्‍त होगा। कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। आज आप पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। पुरानी समस्याओं का अंत होगा। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। शासन व सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। किस्मत का आपको पूरा सहयोग हासिल होने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मित्रों की सलाह लाभदायक होगी। छात्र किसी काम को पूरा करने के लिये पिता की मदद लेंगे, जिससे उनका काम अच्छे से पूरा होगा। किसी दबाव की वजह से अपने पैसे से जुड़े फैसलों में गलती हो जाने का अंदेशा भी बना हुआ है। आपका व्यक्तित्व खुशबू की तरह चारों तरफ महकेगा। आपको कोई बड़ी प्रसिद्धि मिलने के योग बने हुये है। संतान की जरूरतों पर ध्यान देना होगा। मुद्दों पर स्पष्टता से समस्याएं सुलझेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जीवन में चली आ रही कुछ परेशानी आज खत्म हो सकती है। नौकरी में बड़े फायदे आपको मिलेंगे। धन प्राप्ति के विशेष योग हैं। जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। सांयकाल के समय कोई रुका काम बनने की संभावना है। कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते हैं, सतर्क रहें। अध्यात्म में लगेगा मन। मानसिक रूप से शांति मिलेगी। मकान या संपत्ति में निवेश करेंगे। वाणी पर संयम बनाए रखें ताकि शुभ फल प्राप्त होता रहे।

आपने Rashifal 19 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अल्पायु योग: कम उम्र में मरने का डर सता रहा तो आजमाएं ये 7 उपाय, लंबी हो जाएगी उम्र

Back to top button