समाचार

दूल्हे की जगह बारातियों में आए युवक से कर ली दुल्हन ने शादी, इस हरकत से हो गई थी दुखी

उत्तर प्रदेश के एक गांव में बिना दूल्हे के बारात निकाली गई। जब ये बारात दुल्हन के घर पहुंची तो इसका अच्छे से स्वागत किया गया। इसी बीच जब दूल्हे के बारात में न होने की बात वधू पक्ष को लगी। तब हंगामा मच गया। दुल्हन के घर वालों ने हंगामा करते हुए बारात में आए बिचौलिए को पकड़ लिया। बिगड़ते मामले को देखते हुए बिचौलिए ने बारात में आए युवक को दूल्हे की जगह बैठा दिया और उससे शादी करवाने का प्रस्ताव रख दिया। ये मामला राज्य के कानपुर जिले का है।

bride groom

खबर के अनुसार कानपुर जिले के नर्वल रायपुर में रहने वाले एक परिवार ने बेटी की शादी पड़ोस के गांव पाल्हेपुर में रहने वाले युवक से तय की थी। ये शादी एक बिचौलिए के माध्यम से तय की गई थी। तय कार्यक्रम के अनुसार 13 मई को शादी होनी थी। वधु पक्ष के लोग धूमधाम से शादी की तैयारी कर रहे थे। वहीं बारात निकलने से पहले ही दूल्हा गायब हो गया। परिवार के लोगों ने उसे काफी खोजा लेकिन वो नहीं मिला। उसे फोन भी किया गया लेकिन वो बंद आ रहा था।

barat

वहीं धीरे-धीरे बारात में जाने वाले लोग घर पहुंचने लगे। जिसके बाद दूल्हे के घर वालों ने बिना लड़के के ही बारात निकालने का फैसला किया। जब बारात लड़की के घर पहुंची तो अच्छे से हर किसी का स्वागत किया गया। वहीं बारात में दूल्हा न दिखने पर वधू पक्ष के लोगों ने सवाल किया तो उन्हें सच पता चला। जिसे सुनकर वो हैरान रहे गए। दुल्हन के पिता ने बारात में आए बिचौलिए और दूल्हे क बाप को पकड़ लिया और उनसे लड़ाई करने लगा।

तब बिचौलिए ने मामले को हल करने के लिए अपने भाई से लड़की की शादी करवाने का प्रस्ताव रखा। बिचौलिए का भाई भी शादी में आ रखा था और पूरे मामले को जानने के बाद उसने शादी के लिए हां कर दी। इस बात पर वधू पक्ष ने भी सहमति जाता दी और दोनों की शादी करवा दी गई।

bride groom

बदनामी के डर से की शादी

बेटी की बदनामी के डर से कन्या पक्ष के लोगों ने ये कदम उठाया और आनन-फानन में विवाह कर दिया। बिचौलिए के भाई को दूल्हे की जगह मंडप में बिठाया गया। इसके बाद शादी की हर रस्म अदा की गई। इस दौरान भी हर कोई बस इसी इंतजार में था कि शादी होने से पहले दूल्हा वापस आ जाए। लेकिन दूल्हा वापस नहीं आया और उसका अभी तक कुछ पता भी नहीं चल सका है।

गायब दूल्हा के बाप के अनुसार 13 मई को युवक की बारात जानी थी। वो सुबह बेटे के साथ नौगवां गांव सैलून में कटिंग और शेविंग कराने के लिए गए थे। जहां पर बेटा कुछ सामान लाना की बात कहकर वहां से निकल गया। काफी देर तक लड़का वापस नहीं लौटा। तो पिता को चिंता हुई। उन्होंने उसे फोन भी किया लेकिन फोन बंद आ रहा है था। दूल्हे के बाप को लगा की शायद वो घर पहुंच गया होगा। इसलिए वो भी घर चले गए। लेकिन परिवार वालों से पूछा तो किसी को लड़के के बारे में जानकारी नहीं थी। शाम होते-होते घर पर रिश्तेदार जमा हो गए और बारात निकलने का समय होने लगा। लड़के गायब हो जाने से परिवार में हड़कंप मच गया। ऐसे में इन्होंने सोचा की बारात निकाल लेते हैं, क्या पता दूल्हा वहां ही पहुंच जाए। लेकिन दूल्हे का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है।

Back to top button