भा.प्र.से. अधिकारी श्री दिनेश श्रीवास्तव हुए सेवानिवृत्त

रायपुर, 31 मार्च 2016/ महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव श्री दिनेश श्रीवास्तव आज सेवानिवृत्त हो गए। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री श्रीवास्तव को सेवा निवृत्ति पर यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने शुभकामनाओं सहित भावभीनी बिदाई दी। इस मौके पर मंत्रालय के दो कर्मचारियों श्री हौश मोहम्मद (अनुभाग अधिकारी) और श्री मोहन सिंह चौहान (जमादार, मुख्यमंत्री सचिवालय) को भी शुभेच्छाओं के साथ भावभीनी बिदाई दी गई। बिदाई समारोह में आवास एवं पर्यावरण विभाग के सचिव श्री संजय शुक्ला ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के निवर्तमान अधिकारी श्री दिनेश श्रीवास्तव सहित श्री हौश मोहम्मद और श्री मोहन चौहान को शाल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया और उनके स्वस्थ, सुदीर्घ एवं खुशहाल जीवन की कामना की।
श्री संजय शुक्ला ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्री दिनेश श्रीवास्तव ने राजनांदगांव और बस्तर जिले में कलेक्टर के पद पर और राजधानी रायपुर में विशेष सचिव जनसम्पर्क विभाग तथा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी के रूप में राज्य सरकार की रीति-नीति के अनुरूप अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। उन्होंने राजनांदगांव जिले में महिला सशक्तिकरण के लिए ग्रामीण महिलाओं को संगठित कर बड़ी संख्या में महिला स्व-सहायता समूहों का गठन करवाया। मंत्रालय में महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव पद के दायित्वों का भी उन्होंने बड़ी कुशलता से निर्वहन किया। राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप श्री श्रीवास्तव ने रायपुर में राष्ट्रीय युवा महोत्सव, अन्तर्राष्ट्रीय हॉकी लीग मैच जैसे आयोजनों को सफल बनाने के लिए काफी मेहनत की।
बिदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री दिनेश श्रीवास्तव ने कहा कि शासकीय कार्यों को सफल बनाने के लिए टीम भावना महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि मुझे अपनी शासकीय जिम्मेदारियों के निर्वहन में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने टीम भावना से अपना सराहनीय सहयोग दिया। श्री श्रीवास्तव ने इस मौके पर अपनी ओर से सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर आज सेवानिवृत्त हुए अनुभाग अधिकारी श्री हौश मोहम्मद और श्री मोहन चौहान को अपर सचिव श्री के.आर. मिश्रा सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा पेंशन भुगतान पत्र सौंपा गया। कार्यक्रम के अंत मे श्री तीरथ राम साहू ने आभार व्यक्त किया। बिदाई समारोह में श्री आर.के टंडन, अपर सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग और मंत्रालयीन कर्मचारी संध के अघ्यक्ष श्री कीर्तिवर्धन उपाघ्याय सहित बड़ी संख्या में मंत्रालय के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.