बॉलीवुड

21 की उम्र में दिव्या खोसला ने कर ली थी भूषण कुमार से शादी, ऐसी है कपल की प्रेम कहानी

टी-सीरीज म्यूजिक एंड फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार (Bhushan Kumar) का बॉलीवुड की दुनिया में एक बड़ा नाम है. बता दें कि, वे दिवंगत और दिग्गज़ गायक गुलशन कुमार के बेटे हैं. भूषण कुमार फिल्म निर्माता भी है. भूषण कुमार अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. उन्होंने अभिनेत्री दिव्या भूषण कुमार (Bhushan Kumar) से शादी की थी. आइए आज आपको दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं…

divya khosla

भूषण कुमार और दिव्या खोसला की पहली मुलाक़ात साल 2004 में हुई थी और इसी साल दिव्या ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम भी रखे थे. साल 2004 में फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ से दिव्या के बॉलीवुड करियर का आगाज हुआ. उन्होंने सुपरस्टार अक्षय कुमार के अपोजिट काम किया था. फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और बॉबी देओल भी अहम रोल में थे.

bhushan kumar and divya khosla

जब फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ की शूटिंग चल रही थी तब भूषण ने पहली बार दिव्या को देखा था और इस दौरान ही दोनों पहली बार मिले थे. दिव्या को देखते ही भूषण ने उनसे रिश्ता जोड़ने का मन बना लिया था. दोनों के बीच जल्द ही बातचीत का दौर भी शुरू हो गया.

bhushan kumar and divya khosla

दोनों के बीच मोबाइल पर मैसेज के जरिए बातचीत शुरू हो गई. दिव्या ने भूषण कुमार के कुछ मैसेज का जवाब दिया और फिर जवाब देना बंद कर दिया. अपने एक साक्षात्कार में दिव्या ने बताया था कि, वे एक कंजर्वेटिव पंजाबी परिवार से थी और वह ऐसे किसी भी अमीर लड़के के करीब नहीं जाना चाहती थी. दिव्या के मुताबिक़, वे यह समझती थी कि भूषण किसी बात को लेकर सीरियस नहीं है और वे बस उनके साथ मजे करना चाहते हैं. ऐसे में दिव्या की ओर से भूषण को उनके संदेश के जवाब मिलना बंद हो गए. लेकिन इस स्थिति में भूषण ने अपने कजिन अजय कपूर से मदद मांगी.

bhushan kumar and divya khosla

भूषण ने अजय कपूर को दिव्या के घर (दिल्ली) यह पता लगाने के लिए भेज दिया कि आखिर मामला क्या है. दिव्या आखिर क्यों उनके मैसेज के जवाब नहीं दे रही है. दूसरी ओर घर पर अपना मां को दिव्या इस बारे में सब कुछ बता चुकी थी. वहीं जब दिव्या तक यह बात पहुंची तो उन्हें यह एहसास हो गया कि, भूषण कुमार उन्हें लेकर गंभीर है और वे कोई रिश्ता कायम करना चाहते हैं.

bhushan kumar and divya khosla

भूषण ने रिश्ते के लिए पहल की और उन्होंने दिव्या की फैमिली को अपनी बहन की शादी में आमंत्रित किया. इसके बाद भूषण और दिव्या ने भी सात फेरे ले लिए. दिव्या ने 21 साल की उम्र में 13 फरवरी 2005 को जम्मू में वैष्णो देवी मंदिर में भूषण से शादी कर ली.

bhushan kumar and divya khosla

Back to top button