बॉलीवुड

सलमान खान की फिल्म राधे को IMDb पर मिली सबसे घटिया रेटिंग,दर्शकों को नहीं आ रही है पसंद

बॉलीवुड में तमाम फिल्में हर महीनें रिलीज़ होती है. लेकिन जरुरी नहीं की हर फिल्म हर तरह की कसौटी पर खरी उतरे. इसके साथ ही फिल्मों को आईएमडीबी (इंटरनेट मूवी डेटाबेस) पर आका जाता है. दर्शक फिल्में देखने के बाद फिल्म की कहानी के आधार पर आईएमडीबी पर फिल्म्स को रेटिंग देते है. आपको बता दें इस आईएमडीबी रेटिंग से ही तय होता है कि दर्शकों ने इस फिल्म को कितना पसंद किया है. यही रेटिंग फिल्म की सफलता तय करती है.

imdb

अभी सलमान खान की रिलीज़ हुई फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वॉटेंड भाई’ की आईएमडीबी रेटिंग भी कुछ खास नहीं रही है. कई लोग इस फिल्म को सलमान की अब तक की सबसे अच्छी फिल्म बता रहे है तो कुछ इसे ब्लॉकबस्टर बता रहे हैं. लेकिन आईएमडीबी इस फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वॉटेंड भाई’ की सच्चाई सामने रख रहा है. जो ये बताता है कि ये फिल्म फ्लॉप रही है. इस फिल्म के साथ ही इस फिल्मों को सबसे कम रेटिंग मिली है.

राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई- रेटिंग- 2.1

radhe


सलमान खान स्टारर फिल्म ‘राधे’ 13 मई को जी फाइव पर रिलीज की गई थी. रिलीज़ होने के कुछ देर बाद ही जी फाइव का सर्वर क्रैश हो गया था. फिल्म को सिर्फ ओटीटी पर ही 42 लाख व्यूज मिले थे. मगर आईएमडीबी की रेटिंग इसकी पोल खोल रही है. आईएमडीबी पर इसे 10 में से महज 2.1 रेटिंग ही मिली. IMDb पर उनकी यह फिल्म फ्लॉप हो गई है. 8,961 यूजर्स की प्रतिक्रिया के बाद फिल्म को यह रेटिंग मिली है. इस फिल्म में सलमान खान के अलावा दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और रणदीप हुड्डा लीड रोल में हैं.

सड़क 2 – रेटिंग- 1.1

sadak 2

सड़क 2 फिल्म भी आईएमडीबी की सबसे कम रेटिंग में शामिल है. ये फिल्म पिछले साल 28 अगस्त 2020 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की गई थी. वर्ष 2020 ही नहीं बल्कि ये फिल्म अब तक की सबसे खराब रेटिंग वाली फिल्म में बन चुकी है. इस फिल्म में आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर और पूजा भट्ट नज़र आये थे. फिल्म का डायरेक्शन महेश भट्ट ने किया था. ये फिल्म 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘सड़क’ की सिक्वल के रूप में बनाई गई थी.

लक्ष्मी – रेटिंग- 2.3

laxmii

सलमान खान से पहले अक्षय कुमार की फिल्म भी पिट चुकी है. अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी को देखने के लिए दर्शक काफी इंतज़ार करते रहे. अक्षय कुमार जब साड़ी, चूड़ी और बिंदी पहने लोगों को नज़र आये तो लोगों के मन में इसे और देखने की इच्छा हुई. इस फिल्म को 9 नंवबर, 2020 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था. लेकिन खराब कहानी इस फिल्म के फेल होने का कारण बनी.

कुली नंबर 1 -रेटिंग 3.6

Coolie No. 1

डेविड धवन ने अपनी ही बनाई गई फिल्म ‘कुली नंबर 1’ को दोबारा से अपने लड़के वरुण धवन को लेकर बनाया. इस फिल्म में वरुण के साथ उन्होंने सारा अली खान को कास्ट किया था. ओरिजनल फिल्म में गोविंदा और करिश्मा की एक्टिंग और गजब की कॉमिक टाइमिंग ने जान डाल दी थी. वहीं इस वाली फिल्म में वरुण-सारा की ओवर एक्टिंग ने इस फिल्म को फ्लॉप करवा दिया. परेश रावल और राजपाल यादव जैसे बेहतरीन एक्टर होते हुए भी ये फिल्म दर्शकों के दिलों-दिमाग में जगह नहीं बना सकी.

इंदु की जवानी- रेटिंग 1.4

Indoo Ki Jawani


इंदु की जवानी’ को 11 दिसंबर 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था. इस फिल्म को निर्देशक अबीर सेनगुप्ता के निर्देशन में बनाया गया था. ये फिल्म भी दर्शकों को कुछ ज्यादा पसंद नहीं आई थी. इस फिल्म में कियारा आडवाणी, आदित्य सील, मल्लिका दुआ जैसे कलाकार मुख्य किरदार में थे.

बाघी 3 – रेटिंग- 2.1

बाघी 3


‘बाघी 3’ को 9 मार्च 2020 में सिनेमाघरों में उतरा गया था. उस समय देश में लॉकडाउन भी नहीं लगाया गया था. इस वजह से काफी दर्शक इस फिल्म को देखने में भारी तादाद में पहुंचे थे. फिल्म की कहानी पुरानी और जरुरत से ज्यादा एक्शन ने इस फिल्म को फ़ैल कर दिया था. दर्शकों ने बाघी 3 को आईएमडीबी पर खराब रेटिंग दी. फिल्म में टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख, और श्रद्धा कपूर अहम् किरदार में थे.

Back to top button