बॉलीवुड

अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार मोनिका बेदी हो गयी थी बर्बाद, इस मामले में खाई जेल की हवा

80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का दबदबा था. अंडरवर्ल्ड के जाल में हिंदी सिनेमा की कई ख़ूबसूरत हसीनाएं फंसी है. कई एक्ट्रेस अंडरवर्ल्ड के डॉन को दिल भी दे बैठी थी और उनका अफेयर खूब सुर्ख़ियों में रहा, लेकिन बहुत जल्द ही उन्होंने वो दिन भी देखें जब उनका करियर अंडरवर्ल्ड के कारण ही बर्बाद हो गया. ऐसी ही एक जानी-मानी और ख़ूबसूरत अभिनेत्री रही हैं मोनिका बेदी.

monica bedi

मोनिका बेदी का अंडरवर्ल्ड के साथ बहुत गहरा रिश्ता रहा है. मोनिका का डॉन अबु सालेम के साथ लंबा अफेयर चला था और यह भी कहा जाता है कि, दोनों ने शादी भी कर ली थी, लेकिन मोनिका इस बात से हमेशा ही इंकार करती रही है, लेकिन मोनिका और अबु के प्यार के किस्से किसी से छिपे नहीं है.

monica bedi

मोनिका को लेकिन अबु से प्यार करने की बहुत बड़ी कीमत अदा करनी पड़ी थी. डॉन से प्यार के बदले में उन्हें मिला बहुत बड़ा सदमा. उनका अच्छा खासा फ़िल्मी करियर बर्बाद हो गया और एक मामले में उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी. कई शानदार फिल्मों में एक के बाद एक काम करती जा रही मोनिका अचानक से गायब हो गई और जब इन्होने कांड किया तो लोग हैरान हो गए.

monica bedi

मोनिका बेदी अपनी पेशेवर ज़िंदगी से कम बल्कि अपनी निजी ज़िंदगी के चलते अधिक सुर्ख़ियों में रही है. उनका जन्म 18 जनवरी 1975 को होशियारपुर के छब्बेवाल में हुआ था. उन्होंने शिक्षा ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ली है. मोनिका के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में आई फिल्म ‘ताज महल’ से हुई थी. यह एक तेलुगु फिल्म थी.

monica bedi

हिंदी सिनेमा में उन्हें पहली बड़ी फिल्म ‘सुरक्षा’ मिली थी. इस फिल्म में मोनिका ने अभिनेता सैफ अली खान के साथ काम किया था. मोनिका को हिंदी सिनेमा में पहला ब्रेक अबु सलेम के कारण मिला था. यह फिल्म थी ‘जानम समझा करो’. बता दें कि, बॉलीवुड में मोनिका ने ‘आशिक मस्ताने’, ‘तिरछी टोपीवाले’, ‘जंजीर’, ‘जानम समझा करो’ और ‘जोड़ी नंबर 1’ जैसी चर्चित फिल्मों में काम किया है.

monica bedi

बताया जाता है कि, एक समय था जब बॉलीवुड में अबु सलेम की काफी पकड़ थी. फिल्म निर्माताओं के भीतर उसे लेकर बहुत डर रहता था. वह अगर किसी फिल्ममेकर को एक फोन कर फिल्म की कास्टिंग बदलने को कह देता था तो मजबूरी में ऐसा करना पड़ता था. उसने कई फिल्मों की कास्टिंग बदलवा दी थी. अबु मोनिका को एक बड़ी एक्ट्रेस भी बनाना चाहता था, लेकिन मोनिका को कभी ए लिस्टर एक्ट्रेस का दर्जा प्राप्त नहीं हो सका.

monica bedi

मोनिका ने जेल से बाहर आने के बाद अपने और अबु सलेम के रिश्ते पर खुलकर बात की थी. पहले तो आपको यह जानना जरूरी है कि, आखिर किस वजह से मोनिका को जेल की हवा खानी पड़ी थी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मोनिका को फर्जी पासपोर्ट के चलते जेल में डाला गया था. जब उन्हें गिरफ़्तार किया गया था तो वे अबु सलेम के साथ थी, लेकिन साल 2007 में इस मामले में मोनिका बरी हो गई.

monica bedi

जेल से बाहर आने के बाद मोनिका ने अपने और अबु के रिश्ते को एक साक्षात्कार में महज एक हादसा करार दिया था. बताया जाता है कि, मोनिका अबु को पहली बार देखकर ही उसे अपना दिल दे बैठी थी. दोनों एक स्टेज शो के दौरान मिले थे और धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. जल्द ही दोनों साथ भी रहने लगे.

monica bedi

मोनिका ने बताया था कि, अक्सर हमारी फोन पर बातेंहोते रहती थी और मुझे लगता था कि, हम दोनों के बीच कोई कनेक्शन जरूर था. मोनिका के मुताबिक, मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी शख्स से फोन पर बातें करते-करते मैं उसे इस कदर पसंद करने लगूंगी कि बिना बात के रहा नहीं जाएगा. मोनिका ने कहा था कि, मुझे पूरे दिन अबु के फोन का बेसब्री से इंतज़ार रहता था. वो मेरी बहुत परवाह करते थे.

monica bedi

Back to top button