विशेष

700 गधीयों के दूध से नहाती थी ये रानी, राजाओं से सम्बन्ध बना कर उगलवा लेती थी उनके राज़

राजा महाराजाओं के जमाने में बाजार में कोई ब्यूटी प्रॉडकट्स नहीं मिलते थे। फिर भी उस जमाने की रानियां बला की खूबसूरत होती थी। हर रानी की सुंदरता का अपना राज होता था। आज हम आपको मिस्त्र की रानी क्लियोपेट्रा (Queen Of Egypt Cleopatra) की सुंदरता का राज बताने जा रहे हैं। कहा जाता है कि रानी क्लियोपेट्रा बेहद सुंदर थी। उनकी खूबसूरती के कई राजा और सैन्य अधिकारी कायल थे।

Queen Of Egypt Cleopatra

मिस्त्र की रानी क्लियोपेट्रा के बारे में कहा जाता है कि अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए वह 700 गधी के दूध (Donkey Milk) से नहाती थी। इसके अलावा रानी के बारे में और भी कई कहानियां प्रचलित है। उन्हें अपने दौर की सबसे रहस्यमयी रानी भी माना जाता है। उनके पास ज्ञान का भंडार था। वह 5 भाषाएं जानती थी।

Queen Of Egypt Cleopatra donkey bath

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रानी क्लियोपेट्रा 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्र की महारानी रही थी। उन्हें अपने दौर की सबसे सुंदर और अमीर रानी भी कहा जाता है। उनकी पर्सनालिटी रहस्यों से भरी हुई थी। कहा जाता है कि उनके कई पुरुषों के साथ संबंध थे। राजा से लेकर सैन्य अधिकारी तक हर कोई उनकी सुंदरता के जाल में फंस जाता था। वे अपनी खूबसूरती के दम पर किसी से भी कोई भी काम करवा लेती थी।

Queen Of Egypt Cleopatra

अपनी सुंदरता और पुरुषों से संबंध के चलते वे सभी राजाओं के राज जानती थी। रानी क्लियोपेट्रा की मौत (Cleopatra Death) भी एक बड़ा रहस्य थी। वे सिर्फ 39 वर्ष की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गई थी। उनकी मौत को लेकर भी कई कहानियां हैं। कोई कहता है कि रानी क्लियोपेट्रा ने खुद को सांप से डंक लगवाकर खुदखुशी कर ली थी। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि उनकी मौत मादक पदार्थों के सेवन से हुई थी। इसके अलावा कुछ तो ये भी कहते हैं कि रानी क्लियोपेट्रा की मौत आत्महत्या नहीं मर्डर था। उन्हें सांप से कटवाकर मरवा दिया गया था।

Queen Of Egypt Cleopatra

रानी क्लियोपेट्रा की मौत का असली सच क्या है ये अभी तक कोई स्पष्ट रूप से नहीं जानता है। लेकिन एक बात तो तय है कि वे अपने जमाने की सबसे रहस्यमयी रानियों में से एक थी। खासकर उनकी सुंदरता का गुणगान आज तक होता है।

Queen Of Egypt Cleopatra

उम्मीद करते हैं कि आपको रानी क्लियोपेट्रा की यह स्टोरी पसंद आई होगी। कमेंट कर हमे ये बताएं कि यदि आपको मौका मिले तो क्या आप अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए गढ़ी के दूध से नहाना पसंद करेंगे?

Queen Of Egypt Cleopatra

Back to top button